जागरण संवाददाता, हरिद्वार : पंजाब रोडवेज के एक ड्राइवर ने उल्टी दिशा में बस दौड़ाकर एक बाइक सवार युवक की जान ले ली। हादसा दिल्ली-देहरादून हाईवे पर प्रेमनगर चौक के पास फ्लाईओवर के ऊपर हुआ। आरोपित चालक बस लेकर फरार हो गया। पुलिस ने चालक की तलाश शुरू कर दी है।

कनखल थानाध्यक्ष दीपक कठैत ने बताया कि हरिद्वार रोडवेज बस अड्डे से सोमवार सुबह करीब साढ़े छह बजे पंजाब रोडवेज की एक बस रवाना हुई। चालक ने लापरवाही करते हुए बस को ऋषिकुल तिराहे से गलत साइड से होते हुए फ्लाईआवेर पर चढ़ा दिया। प्रेमनगर चौक से ऊपर सामने से आ रहे बाइक सवार दो युवकों को बस ने अपनी चपेट में ले लिया। जिससे दोनों घायल हो गए। पुलिस ने उन्हें अस्पताल भिजवाया। चिकित्सकों ने एक युवक को मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान राहुल शर्मा निवासी रामगली अशोका टाकीज अलवर राजस्थान के रूप में हुई है। जबकि घायल का नाम हिमांशु निवासी गीता कालोनी नई दिल्ली सामने आया है। कनखल थानाध्यक्ष दीपक कठैत ने बताया कि दूसरे युवक की हालत खतरे से बाहर है। हादसे की सूचना युवक के स्वजन को दे दी गई है। तहरीर आने पर मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।

पुलिस चला रही अभियान, युवक की चली गई जान

पंजाब रोडवेज बस चालक की जल्दबाजी के चक्कर में युवक की जान गई है। दरअसल, घूमकर अपनी दिशा में आने से बचने के लिए ड्राइवर ने शार्टकट अपनाया और उल्टी दिशा में ही गाड़ी चला दी। देखने में आ रहा है कि हरिद्वार में फ्लाईओवर चालू होने के बाद चालक अक्सर शार्टकट के चक्कर में गलत दिशा में बस चला रहे हैं। कई बार हादसा होने से बच चुका है। खास बात यह है कि यातायात पुलिस इन दिनों गलत दिशा में वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है। लेकिन, कार्रवाई सिर्फ सर्विस लेन पर वाहन चलाने वाले आमजन पर हो रही है, दूसरी तरफ रोडवेज बसों के चालक फ्लाईओवर के ऊपर धड़ल्ले से नियम तोड़ रहे हैं। जिसका नतीजा युवक की मौत के रूप में सामने आया है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा, यूटिलिटी वाहन खाई में गिरने से 13 की मौत; पीएम मोदी ने किया मुआवजे का एलान

Edited By: Raksha Panthri