Move to Jagran APP

खेल महाकुंभ: विकासखंड रायपुर को फुटबॉल का दोहरा खिताब Dehradun News

तृतीय खेल महाकुंभ के अंर्तगत जिला स्तरीय फुटबॉल अंडर-21 बालक वर्ग में विकासखंड रायपुर ने डोईवाला को हराकर खिताब अपने नाम किया।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 11:23 AM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 11:23 AM (IST)
खेल महाकुंभ: विकासखंड रायपुर को फुटबॉल का दोहरा खिताब Dehradun News
खेल महाकुंभ: विकासखंड रायपुर को फुटबॉल का दोहरा खिताब Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। तृतीय खेल महाकुंभ के अंर्तगत जिला स्तरीय फुटबॉल अंडर-21 बालक वर्ग में विकासखंड रायपुर ने डोईवाला को हराकर खिताब अपने नाम किया। अंडर-17 बालक वर्ग में विकासखंड रायपुर ने सहसपुर को हराकर खिताब जीता। 

loksabha election banner

पवेलियन मैदान में चल रही जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में फाइनल मुकाबले खेले गए। बालक अंडर-21 का फाइनल मैच विकासखंड डोईवाला और रायपुर के बीच खेला गया। इसमें रायपुर ने 5-1 से जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम किया। 

रायपुर के लिए ऋषि ने दो, देवांश, परवेज व अमन खंडूरी ने एक-एक गोल दागे। फुटबॉल बालक अंडर-17 वर्ग का फाइनल मैच विकासखंड सहसपुर और रायपुर के बीच खेला गया। जिसमें रायपुर ने 2-0 से जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम किया।

फुटबॉल में दून वैली सेमीफाइनल में

चौथे अमर बहादुर गुरुंग मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट में दून वैली ने पावंटा साहिब इलेवन को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की। गोरखा मिलिट्री इंटर कॉलेज में चल रहे टूर्नामेंट में दून वैली और पावंटा साहिब इलेवन के बीच क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया। इसमें दून वैली ने पावंटा साहिब को 1-0 से हराया। दून वैली के लिए अनुराग ने 17वें मिनट में गोल दागा।

तृतीय सचिवालय वार्षिक एथलेटिक्स मीट 21 को

सचिवालय एथलेटिक्स एंड फिटनेस क्लब की ओर से तृतीय वार्षिक सचिवालय एथलेटिक्स मीट का आयोजन रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में 21 दिसंबर को किया जाएगा। सचिवालय परिसर से 300 अधिकारी व कर्मचारियों ने एथलेटिक्स मीट के लिए पंजीकरण कराया है।

सचिवालय एथलेटिक्स एंड फिटनेस क्लब की ओर से प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें क्लब के सचिव ललित जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया मूवमेंट के तहत 21 दिसंबर को तृतीय सचिवालय वार्षिक एथलेटिक्स मीट का आयोजन किया जा रहा है। इसमें पुरुष व महिला वर्ग में 40 से कम व अधिक और 50 से कम व अधिक आयु वर्गों में प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान नरेंद्र रतूड़ी, राजेंद्र जोशी समेत अन्य मौजूद रहे।

राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता 21 व 22 को

कबड्डी स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की ओर से राज्य स्तरीय अंडर-19 कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन पवेलियन मैदान में 21 व 22 दिसंबर को होने जा रहा है।

प्रेस क्लब सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसोसिएशन के अध्यक्ष आनंद चौहान ने बताया कि देहरादून के पवेलियन मैदान में 21 व 22 दिसंबर को राज्य स्तरीय अंडर-19 कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें प्रदेश भर के सभी जिलों से चयनित टीमें भाग लेंगी। 

उन्होंने कहा कि कबड्डी एक ऐसा खेल है, जो ग्रामीण स्तर पर ज्यादा खेला जाता है। प्रो कबड्डी लीग ने कबड्डी को राष्ट्रीय स्तर पर चमका दिया है। कहा कि उत्तराखंड के खिलाडिय़ों में भरपूर प्रतिभा है, सिर्फ उन्हें दिशा दिखाने की जरूरत है। कबड्डी स्पोट्र्स एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ऐसे ही खिलाड़ियों को मौका देने जा रही है। 

यह भी पढ़ें: विश्व कप साइकिल पोलो में जीती भारतीय टीम Dehradun News

उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता से चयनित खिलाडिय़ों को 28 से 30 दिसंबर तक हरियाणा में होने वाली जूनियर वर्ग राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप में खेलने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि खेल मंत्री अरविंद पांडे करेंगे। इस दौरान सचिव वीर सिंह तोमर, रणवीर सिंह, प्रदीप राज, अंकित आहुजा समेत अन्य मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: अधोईवाला और आक्रांता एफसी अपने मुकाबले जीतकर फाइनल में पहुंचे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.