Move to Jagran APP

अधोईवाला और आक्रांता एफसी अपने मुकाबले जीतकर फाइनल में पहुंचे

जिला फुटबॉल सुपर लीग के सेमीफाइनल मैच में अधोईवाला एफसी ने गढ़वाल स्पोर्टिंग को 2-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरे सेमीफाइनल में आक्रांता एफसी ने देहरा इलेवन को हराया।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 10:58 AM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 10:58 AM (IST)
अधोईवाला और आक्रांता एफसी अपने मुकाबले जीतकर फाइनल में पहुंचे
अधोईवाला और आक्रांता एफसी अपने मुकाबले जीतकर फाइनल में पहुंचे

देहरादून, जेएनएन। 76वीं लाला नेमीदास मेमोरियल जिला फुटबॉल सुपर लीग के सेमीफाइनल मैच में अधोईवाला एफसी ने गढ़वाल स्पोर्टिंग को 2-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरे सेमीफाइनल में आक्रांता एफसी ने देहरा इलेवन को हराया।

loksabha election banner

जिला फुटबॉल संघ की ओर से पवेलियन मैदान में चल रहे फुटबॉल टूर्नामेंट में सेमीफाइनल मैच खेले गए। पहला सेमीफाइनल अधोईवाला एफसी और गढ़वाल स्पोर्टिंग के बीच खेला गया। मैच की शुरुआत से ही दोनों टीमों ने तेज खेल का प्रदर्शन किया। अधोईवाला एफसी के फारवर्ड शशांक रावत ने 11वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। 

इसके बाद खेल के 15वें मिनट में सौरभ रावत ने विपक्षी टीम से मिले पास को गोल में तब्दील कर टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई। निर्धारित समय तक यही स्थिति रही। मैच के दौरान गढ़वाल स्पोर्टिंग के खिलाड़ी गोल के लिए जूझते नजर आए। 

इसके बाद दूसरा मैच आक्रांता एफसी और देहरा इलेवन के बीच खेला गया। आक्रांता एफसी ने शुरुआत से ही तेज खेल का प्रदर्शन किया। आक्रांता के लिए फारवर्ड अनुज ने छठे मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। इसके बाद खेल के 12वें मिनट में रवि ने गोल कर बढ़त को 2-0 में तब्दील किया। निर्धारित समय तक यही स्थिति रही। जिस कारण आक्रांता एफसी ने देहरा इलेवन को 2-0 से हराया।

अनिल ने जीता बैडमिंटन एकल का खिताब

केंद्रीय कर्मचारी वेलफेयर कल्याण समिति देहरादून की ओर से आयोजित बैडमिंटन पुरुष एकल वर्ग में अनिल रौतेला व महिला एकल वर्ग में सरूनी शर्मा और वेटरन में देवेंद्र राय ने खिताब अपने नाम किया।

हाथीबड़कला स्थित सर्वे ऑफ इंडिया के ऑडिटोरियम में बैडमिंटन प्रतियोगिता हुई। पुरुष एकल के फाइनल मैच में अनिल रौतेला ने डील के भानु प्रकाश को 21-11 व 24-22 से हराकर खिताब अपने नाम किया। महिला एकल वर्ग में पीएजी ऑडिट की सरूनी शर्मा ने ऑडिट की नीरू राणा को 2-0 से हराकर खिताब जीता। 

वेटरन वर्ग में आइआइपी के देवेंद्र राय ने सर्वे के डीएस राणा को 2-0 से हराकर खिताब पर कब्जा किया। पुरुष युगल में एजी के अनुज व हरीश ने अकाउंट के अभय व अभिषेक को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

तेलंगना के नितिन ने जीता बैडमिंटन एकल का खिताब

ऑल इंडिया पुरुष रैंकिंग प्राइज मनी टेनिस टूर्नामेंट के एकल वर्ग के फाइनल में तेलंगना के नितिन ने मध्यप्रदेश के आकाश नंदवाल को हराकर खिताब अपने नाम किया। वहीं युगल वर्ग के फाइनल में तेलंगना के नितिन व आदित्य वर्धन ने दिल्ली के क्षितिज व आयुष की जोड़ी को हराकर खिताब अपने नाम किया।

पित्थूवाला स्थित अनंत टेनिस ऐकेडमी में चल रहे टूर्नामेंट में सभी वर्गों के फाइनल मैच खेले गए। एकल वर्ग का फाइनल मैच तेलंगना के नितिन और मध्यप्रदेश के आकाश नंदवाल के बीच खेला गया। तेलंगना के नितिन ने मध्यप्रदेश के आकाश नंदवाल को 6-4 व 6-4 से हराकर खिताब अपने नाम किया। 

यह भी पढ़ें: खेल महाकुंभः 100 मीटर दौड़ में सहवाज और रीतिका अव्वल Dehradun News

युगल वर्ग का फाइनल मैच तेलंगना के नितिन व आदित्य वर्धन की जोड़ी और दिल्ली के क्षितिज व आयुष की जोड़ी के बीच खेला गया। जिसमें तेलंगना के नितिन व आदित्य वर्धन ने दिल्ली के क्षितिज व आयुष की जोड़ी को 4-1 से हराकर खिताब जीता। समापन पर मुख्य अतिथि कुलदीप सिंह सेठी ने सभी विजेताओं व उपविजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस दौरान गगन गोयल, गगनदीप सिंह, अजय कुमार चौधरी समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: अधोईवाला ने जिप्सी यंग्स को हराया, दूसरा मैच रहा गोल रहित Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.