Move to Jagran APP

बच्चों की फीस भी नहीं भर पा रहा था तो खाना पड़ा जहर

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में प्रकाश पांडेय ने कहा था कि उसपर बेहद कर्जा है और वह अपने बच्चों की फीस तक नहींं भर पा रहा है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 07 Jan 2018 03:42 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jan 2018 09:02 PM (IST)
बच्चों की फीस भी नहीं भर पा रहा था तो खाना पड़ा जहर

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: काठगोदाम (नैनीताल) निवासी ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडे ने कहा कि आर्थिक परेशानी के कारण उसने जहर खाने जैसा कठोर कदम उठाया। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उसका कहना है कि वह काफी कर्जदार हो चुका है और बच्चों के स्कूल की फीस भी नहीं भर पा रहा है।   

loksabha election banner

ट्रांससपोर्ट नगर रामपुर रोड, हल्द्वानी में सिद्धि विनायक नाम से ट्रांसपोर्ट एवं सप्लायर्स का काम करने वाले प्रकाश पांडे ने बीती तीन जनवरी को मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि नोटबंदी व जीएसटी से उसका ट्रांसपोर्ट का कारोबार बुरी तरह पिट गया है। उनके पास अपने ट्रक और डंपर हैं। पिछले 12-13 महीने से उनके पास कुछ काम नहीं है। इससे गाड़ियों की किश्तें नहीं जा पा रही हैं। वह काफी कर्जदार हो गया है और बच्चों की स्कूल फीस भी नहीं भर पा रहा। हल्द्वानी के बैंक ऑफ इंडिया में उसका करंट अकाउंट है।

पिछले चार पांच वर्षों से उनकी वार्षिक ट्रांजेक्शन 60 लाख से एक करोड़ रुपये थी। बीते चार-पांच माह से एक भी ट्रांजेक्शन नहीं हो पाई है। इस संबंध में उन्होंने प्रधानमंत्री व वित्त मंत्री कार्यालय को भी पत्र लिखा लेकिन वहां से जवाब मिला कि आपकी शिकायत सुन ली गई है। उन्होंने अपने आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री से बैंक अथवा अन्य मद से लोन के रूप में आर्थिक मदद देने का भी अनुरोध किया है।   

एक दिन पहले सीएम के ओएसडी से मिला था पांडे 

भाजपा मुख्यालय में जहर खाकर आने वाला प्रकाश पांडे बीती शुक्रवार शाम को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) उर्बादत्त भट्ट से भी मिला था। 

मुख्यमंत्री के ओएसडी उर्बादत्त भट्ट ने खुद इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि प्रकाश पांडे ने बीते रोज उनसे मुलाकात की थी। इस दौरान ट्रांसपोर्टर पांडे ने जीएसटी व नोटबंदी से परेशान होने की बात कहते हुए मदद का भी अनुरोध किया था। इस पर उन्होंने आश्वासन दिया था कि कि उसकी गाडिय़ां कहीं न कहीं लगवा देंगे ताकि उसकी किश्तें निकल जाएं। शनिवार को उक्त घटना के बाद भाजपा ने मुख्यमंत्री के ओएसडी उर्बादत्त भट्ट को मैक्स अस्पताल में तैनात कर दिया। 

 कांग्रेसी भी हालचाल जानने पहुंचे मैक्स अस्पताल 

शनिवार देर शाम कांग्रेसी विधायक मनोज रावत के साथकांग्रेस के कई नेता मैक्स अस्पताल पहुंचे। आइसीयू में उन्होंने ट्रांसपोर्टर पांडे का हाल भी जाना। इसके बाद पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने मैक्स अस्पताल पहुंचकर पांडे के स्वास्थ्य के बारे में मालूमात की। विधायक मनोज रावत ने बताया कि कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल ट्रांसपोर्टर पांडे का हाल जानने पहुंचा है। इसमें पूर्व विधायक राजकुमार, महानगर अध्यक्ष पृथ्वीराज चौहान और पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा भी शामिल थे। 

जहर खाने की घटना दुखद 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित जनता दरबार में एक फरियादी के जहर खाकर आने की घटना पर दुख जताया है। एक बयान जारी कर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा प्रदेश कार्यालय में जहर खाकर आने की घटना दुखद है।

वह इस व्यक्ति के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं। उन्होंने कहा कि उस व्यक्ति द्वारा जहर खाए जाने की बात सामने आते ही उसे तत्काल चिकित्सालय पहुंचाया गया और सरकार द्वारा सर्वश्रेष्ठ उपचार की व्यवस्था की गई है। इस मामले में सरकार का किसी प्रकार का दोष नहीं है। उन्होंने कहा कि जहर खाना किसी समस्या का समाधान नहीं है। अभी हमारा ध्यान इस व्यक्ति के स्वास्थ्य लाभ की तरफ है। 

यह भी पढें: जनता दरबार में जहर खाकर पहुंचा फरियादी, मंत्री की गाड़ी से पहुंचाया अस्पताल 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने विरासत में दिया प्रदूषण, बनानी होगी कार्ययोजना

यह भी पढ़ें: दून की नहीं रही शुद्ध आबोहवा, सबसे अधिक प्रदूषित शहरों में शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.