Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देहरादून दौरे को लेकर पुलिस ने की सख्‍ती, परेड ग्राउंड के आसपास जीरो जोन; टंकियों की सीढ़ि‍यां तोड़ीं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देहरादून दौरे को लेकर पुलिस ने पूरी तरह से सख्ती कर दी है। सुरक्षा के मद्देनजर जनसभा स्थल परेड ग्राउंड के आसपास जीरो जोन घोषित किया गया है। जनसभा स्थल के आसपास पानी की टंकियों की सीढिय़ों को तोड़ दिया गया है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 08:31 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 08:37 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देहरादून दौरे को लेकर पुलिस ने की सख्‍ती, परेड ग्राउंड के आसपास जीरो जोन; टंकियों की सीढ़ि‍यां तोड़ीं
सुरक्षा के मद्देनजर जनसभा स्थल परेड ग्राउंड के आसपास जीरो जोन घोषित किया गया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देहरादून दौरे को लेकर पुलिस ने पूरी तरह से सख्ती कर दी है। सुरक्षा के मद्देनजर जनसभा स्थल परेड ग्राउंड के आसपास जीरो जोन घोषित किया गया है। जनसभा स्थल के आसपास पानी की टंकियों की सीढिय़ों को तोड़ दिया गया है। इंटेलीजेंस को आशंका थी कि कुछ संगठनों के लोग अपनी मांगों को लेकर टंकियों पर चढ़ सकते हैं, ऐसे में पुलिस ने सीढ़ि‍यों को तोड़ दिया है।

loksabha election banner

इसके अलावा परेड ग्राउंड में जिस जगह प्रधानमंत्री के हेलिकाप्टर उतरेंगे उसके आसपास पेड़ों की चापिंग भी कर दी गई है। आसपास बिल्डिंग में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

परेड ग्राउंड के आसपास सभी दुकानों को भी शुक्रवार को ही बंद करवा दिया गया है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगी स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) भी दिन भर सुरक्षा का जायजा लेती रही।

दिल्ली से चार स्पेशन वाहन दून पहुंचे

प्रधानमंत्री को अस्थायी हेलीपैड से जनसभा स्थल तक लाने के लिए चार स्पेशल वाहन दिल्ली से देहरादून पहुंच चुके हैं। एसपीजी की ओर से कई बार वाहनों का ट्रायल भी लिया गया। जहां प्रधानमंत्री के हेलीकाप्टर ने लैंड करना है, उस जगह को भी पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

वहां पास ही फायर ब्रिगेड की वैन व एंबुलेंस तैनात कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी कल दून में जनसभा को करेंगे संबोधित, सीएम धामी ने कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा

पीएम की सुरक्षा में नियुक्त किया गया पुलिस बल

अधिकारी- संख्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.