Move to Jagran APP

Dehradun Lockdown: पुलिस ने वाट्सएप से पैसे जुटाकर जरूरतमंद तक पहुंचाया राशन

नेहरू कॉलोनी पुलिस ने नेक पहल करते हुए एक वाट्सएप ग्रुप बनाया। इसमें पुलिस के अलावा सामाजिक कार्यकर्ता जुड़े हैं। । ग्रुप के माध्यम से एकत्रित धनराशि से कई घरों में राशन पहुंचाया।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 12:43 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 12:43 PM (IST)
Dehradun Lockdown: पुलिस ने वाट्सएप से पैसे जुटाकर जरूरतमंद तक पहुंचाया राशन
Dehradun Lockdown: पुलिस ने वाट्सएप से पैसे जुटाकर जरूरतमंद तक पहुंचाया राशन

देहरादून, जेएनएन। लॉकडाउन के चलते मजदूरी करने वालों की स्थिति बहुत खराब हो गई है। उनके पास दो वक्त की रोटी के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं है। ऐसे में नेहरू कॉलोनी पुलिस ने नेक पहल करते हुए एक वाट्सएप ग्रुप बनाया है, जिसमें पुलिस के अलावा सामाजिक कार्यकर्ता जोड़े हुए हैं। ग्रुप के माध्यम से एकत्रित की गई धनराशि से पुलिस ने कई घरों में राशन पहुंचाया।

loksabha election banner

नेहरू कॉलोनी के एसओ दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि कंट्रोल रूम व अन्य माध्यमों से मदद के लिए फोन आए थे। ऐसे में समाजसेवी विवेक जैन के घर से 150 लंच बॉक्स ले जाकर रिस्पना नगर में जरूरतमंदों को वितरित किए गए। 

इसके अलावा महालक्ष्मी वेडिंग प्वाइंट के मालिक मनीष बुटोला व नितिन पुंडीर ने करीब 100 राशन पैकेट जिनमें पांच किलो चावल, आटा तेल, दाल, नमक शामिल हैं, दिए जिन्हें पुलिस ने नेहरू कॉलोनी थाने से गरीबों को वितरित किया।

रायपुर क्षेत्र में गरीबों को बांटा राशन

थाना रायपुर व मालदेवता क्षेत्र में हिमालयन परिवार की ओर से विनीत डोभाल, नीरज राणा, प्रद्युमन कुमार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर कई दिनों से घरों में बंद गरीब और जरूरतमंद लोगों को राशन बांटा। इस दौरान उन्होंने सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के संबंध में भी जागरूक किया।

पुलिस ने घर-घर पहुंचाया सामान

लोगों को जरूरी सामान घर-घर पहुंचाने की मुहिम के तहत कैंट थाना पुलिस ने जैंतनवाला क्षेत्र में घर-घर राशन पहुंचाया। एसओ संजय मिश्र ने बताया कि एक सीनियर सिटीजन मृदुल सिंह जो कि घर पर अपनी वृद्ध प}ी के साथ अकेले रहते हैं और बीमार हैं। उन्होंने सामान के लिए फोन किया था। तत्काल जरूरी सामान उनके घर पर पहुंचाया गया।

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने को बांटी दवाएं

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को डॉक्टरों की सलाह के बाद दवाएं वितरित की गई। ट्रैफिक इंस्पेक्टर राजीव रावत ने बताया कि पुलिसकर्मियों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए जीटीएम मोहकमपुर सोसायटी की ओर से पुलिसकर्मियों को दवाएं वितरित की गई हैं।

यह भी पढ़ें: Dehradun Lockdown: 250 परिवारों को बांटा राशन, 1517 को दिया भोजन

फार्मास्यूटिकल मैन्यूफेक्चरिंग एसोसिएशन ने दिए मास्क

हरिद्वार व रुड़की की फार्मास्यूटिकल मेन्यूफेक्चरिंग एसोसिएशन ने आपदा की इस घड़ी में पुलिसकर्मियों के लिए 15000 मास्क उपलब्ध कराए हैं। एसोसिएशन की ओर से अध्यक्ष कुलदीप सिंह ने मास्क विभाग को दिए।

यह भी पढ़ें: Dehradun Lockdown: कार्ड धारकों को फिलहाल अप्रैल का ही राशन देंगे डीलर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.