Move to Jagran APP

Positive India: जरूरतमंदों को खाना खिलाया, घरों में पहुंचाया राशन

लॉकडाउन के तहत मित्र पुलिस देवदूत बनकर सड़कों पर उतरी। पुलिस ने कई जगह घर-घर जाकर लोगों तक खाने के पैकेट पहुंचाए वहीं कई घरों में राशन की डिलीवरी भी करवाई।

By Edited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 07:49 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 07:08 AM (IST)
Positive India: जरूरतमंदों को खाना खिलाया, घरों में पहुंचाया राशन
Positive India: जरूरतमंदों को खाना खिलाया, घरों में पहुंचाया राशन

देहरादून, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लॉकडाउन के तहत मित्र पुलिस देवदूत बनकर सड़कों पर उतरी। पुलिस ने कई जगह घर-घर जाकर लोगों तक खाने के पैकेट पहुंचाए, वहीं कई घरों में राशन की डिलीवरी भी करवाई। राजपुर थाना पुलिस ने विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से थाना क्षेत्र में निवासरत अलग-अलग क्षेत्रो में 920 खाने के पैकेट, 100 लोगों को राशन और 245 घरों में जाकर आवश्यक सामग्री पहुंचाई। 

loksabha election banner

एसओ अशोक राठौर ने बताया कि बापू नगर में 100 लोगों को लंच पैकेट, बाड़ी गाड़ में 150, दून बिहार में 100, कुल्हाल में 150, डांडा लखौंड में 80, काठ बंगला में 50, भगवंतपुर में 40, सहस्त्रधारा बाई पास रोड बस्ती में 85, सहस्त्रधारा काली राव में 120, चेतना बस्ती में 80, साई मंदिर में 76 लोगों को खाना व मास्क बांटे। इसके अलावा 100 लोगों को राशन के पैकेट बांटे गए। करीब 245 व्यक्तियों को होम डिलीवरी के माध्यम से भी आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराई।

क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने बांटा राशन 

क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने विभिन्न क्षेत्रों में जरूरतमंदों को लंच पैकेट और राशन सामग्री बांटी। एसओ क्लेमेनटाउन नत्थीलाल उनियाल ने बताया कि लगभग 135 व्यक्तियों को लंच पैकेट और 36 परिवार के 102 सदस्यों को राशन बाटा गया।

डायल 112 और वालिंटियर्स ने बांटा खाना 

पुलिस नियंत्रण कक्ष में कई जगहों से लोगों को खाना उपलब्ध न होने को लेकर फोन आया। इस पर डायल 112 में तैनात एएसआइ नीरज गानिया, राहुल कपूर, एसपी त्यागी, सुनील मैसोन, काशी ज्वेलर्स, सेठी स्पो‌र्ट्स, आदित्य चौहान, उत्कर्ष फाउंडेशन के स्वयंसेवकों ने वाट्सएप पर ग्रुप बनाकर पैसे एकत्र किए। दो दिनों में लगभग हजारों जरूरतमंदों के लिए पके भोजन व राशन की व्यवस्था करवाई गई। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: राशनकार्डधारकों के लिए राहतभरी खबर, स्टेटपूल में है कई माह के लिए पर्याप्त चावल

गर्भवती महिला को पुलिस ने पहुंचाया घर 

देहरादून के रायपुर क्षेत्र से एक गर्भवती महिला रूटीन चेकिंग करवाने के लिए दून अस्पताल पहुंची। चेकअप करवाने के बाद जब महिला घर जा रही थी तो उसे कोई वाहन नहीं मिला। पुलिस ने महिला को घर तक छोड़ा। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि नत्थुवाला रायपुर निवासी आंचल अपने पति के साथ चेकअप करवाने के लिए दून अस्पताल पहुंची थी। चेकअप के बाद जब महिला घर के लिए वापस लौटी तो उसे घर जाने के लिए कोई भी यातायात का साधन नहीं मिला। जिसके चलते महिला पैदल ही परेड ग्राउंड पहुंच गई। कुछ लोगों ने इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने तत्काल पीसीआर वैन बुलाकर महिला को सकुशल उनके घर पहुंचाया गया।

यह भी पढ़ें: Positive India: असहाय और जरूरतमंदों के लिए फरिश्ते बने मददगार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.