जागरण संवाददाता, देहरादून। दून युवती को मसूरी ले जाकर दुष्कर्म का फरार आरोपित पुलिस ने दबोच लिया है। युवती ने फेसबुक पर दोस्ती कर शादी का झांसा देने का आरोप लगाया था। जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर मसूरी पुलिस आरोपित की तलाश में जुटी थी।

पुलिस के अनुसार बीते आठ जुलाई को थाना मसूरी में एक युवती ने शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें उसने रघुवीर सिंह निवासी सितेल गुलाड़ी जिला चमोली पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म व अप्राकृतिक संबंध बनाने का आरोप लगाया। राजीव रौथाण ने बताया कि युवती के अनुसार युवक के साथ उसकी दोस्ती फेसबुक के माध्यम से हुई थी। इसके बाद उनकी बातचीत शुरू हुई। युवक उसे शादी का झांसा देकर मसूरी के एक होटल में लेकर गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपित ने किसी को बताने पर युवती को जान से मारने की धमकी दी। शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपित की तलाश कर रही थी। बुधवार शाम को मसूरी पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने आरोपित को देहरखास से गिरफ्तार कर लिया।

-------------------------

महिला पर जानलेवा हमला, दंपती के खिलाफ मुकदमा

क्लेमेनटाउन क्षेत्र में दो पक्षों के झगड़े में बीच-बचाव करने आई महिला पर एक पक्ष ने जानलेवा हमला कर दिया। गंभीर घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने पति की शिकायत पर आरोपित दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक सुरेंद्र पाल निवासी टर्नर रोड ने शिकायत दर्ज कराई है। घटनाक्रम के अनुसार 13 जुलाई को सुरेंद्र की पत्नी घर से दूध लेने निकली थी। रास्ते में दो पक्षों में झगड़ा हो रहा था, जिस पर उनकी पत्नी ने बीच-बचाव करते हुए दोनों पक्षों को समझाया। फिर वह दूध लेने चली गईं। आरोप है कि लौटते वक्त एक पक्ष के धीरज और उसकी पत्नी कविता ने सुरेंद्र की पत्नी को रोककर ईंट व सरिये से वार कर दिया। जिसमें वह गंभीर घायल हो गईं। बेहोशी की हालत में सुरेंद्र अपनी पत्नी को श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल ले गए, जहां से उन्हें दून अस्पताल रेफर कर दिया गया। एसओ क्लेमेनटाउन धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ जानलेवा हमला के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें:-Dehradun Crime News: बालिका के साथ दुष्कर्म करने के आरोपित की सहयोगी को भेजा जेल

 

Edited By: Sunil Negi