देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार देवभूमि उत्तराखंड से देश-दुनिया को योग का संदेश देंगे। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को देहरादून में होने वाले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी शिरकत करेंगे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनका यह कार्यक्रम फाइनल होने की पुष्टि की। आयोजन स्थल भी दो-तीन रोज में फाइनल हो जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे योग दिवस कार्यक्रम में अधिकाधिक संख्या में भागीदारी सुनिश्चित करें। 

उत्तराखंड से विशेष लगाव रखने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर यहां आ रहे हैं। मौका होगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयुष विभाग की ओर से 21 जून को होने वाला कार्यक्रम। बता दें कि बीती 29 अपै्रल को केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के अवसर पर भी पीएम के मौजूद रहने की बात कही गई थी, लेकिन तब कार्यक्रम फाइनल नहीं हो पाया था। माना जा रहा कि इसे देखते प्रधानमंत्री मोदी ने योग दिवस पर देवभूमि से योग का संदेश देने का मन बनाया। 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने केंद्र सरकार के चार साल का कार्यकाल पूर्ण होने पर रविवार को देहरादून में भाजपा की ओर से आयोजित बौद्धिक सम्मेलन में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम फाइनल होने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि 21 जून को योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून में मौजूद रहने वाले हैं। 

योग दिवस के कार्यक्रम के लिए तीन स्थल चिह्नित किए गए हैं। इनमें वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई), परेड मैदान व स्पोटर्स कॉलेज शामिल हैं। उन्होंने कहा कि दो-तीन दिन में केंद्र से अधिकारी यहां पहुंचेंगे और स्थल फाइनल कर दिया जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने सभी लोगों को योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता भी दिया।

यह भी पढ़ें: भाजपा के चार साल का जश्न बनाम कांग्रेस का विश्वासघात दिवस

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को है उत्तराखंड से बेहद लगाव

यह भी पढ़ें: गांवों का विकास मेरी प्राथमिकता: त्रिवेंन्द्र सिंह रावत

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021