Move to Jagran APP

Uttarakhand News: सीएम धामी ने पौड़ी बस हादसे पर जताया दुख, पहुंचे कंट्रोल रूम, ले रहे हैं पल-पल का अपडेट

Pauri Bus Accident मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने पौड़ी जनपद में लैंसडौन के पास हुई बस हादसे पर दुख जताया है। उन्‍होंने कहा कि लगभग 45 लोग बस में सवार थे। बस गहरी खाई में गिर है। वहां के अधिकारियों से मैंने बात की है।

By Jagran NewsEdited By: Sunil NegiPublished: Tue, 04 Oct 2022 09:34 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 09:34 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने पौड़ी जनपद में लैंसडौन के पास हुई बस हादसे पर दुख जताया है।

राज्‍य ब्‍यूरो, देहरादून। Pauri Bus Accident मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने पौड़ी जनपद में लैंसडौन के पास हुई बस हादसे पर दुख जताया है। उन्‍होंने कहा कि लगभग 45 लोग बस में सवार थे। बस गहरी खाई में गिर है। वहां के अधिकारियों से मैंने बात की है। मैं खुद सभी से बात कर रहा हूं कि जल्द से जल्द बचाव का कार्य शुरू किया जाए। कहा हमारा प्रयास है कि हर संभव मदद की जाए।

loksabha election banner

कंट्रोल रूम पहुंचे सीएम धामी

पौड़ी जिले में बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से दुर्घटना के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

स्थानीय ग्रामीण कर कर रहे हैं मदद

मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने कहा कि दुर्घटनास्थल के लिए राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीमें जुटी हैं। हम सभी सुविधाएं दुर्घटनास्थल तक पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। बचाव अभियान में स्थानीय ग्रामीण मदद कर रहे हैं।

हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाए

मुख्यमंत्री ने डीएम पौड़ी से फोन पर बात कर उन्हें पूरी सतर्कता के साथ राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने राज्य आपदा कंट्रोल रूम के अधिकारीयों को हालात पर लगातार नजर बनाए रखने और जिले के अधिकारीयों से लगातार संपर्क में रहने के निर्देश दिए। उन्‍होंनें कहा कि शासन स्तर से हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाए। मुख्यमंत्री ने फोन पर विधायक लैंसडाउन से भी बात की।

सीएम धामी ने कल के पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम किए स्‍थगित

मुख्यमंत्री ने उत्तरकाशी में एवलांच की घटना की के बारे में भी स्थिति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने अपने कल बुधवार के पूर्व प्रस्तावित सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिये हैं।

पौड़ी में बरातियों की बस खाई में गिरी

आज शाम पौड़ी जनपद में लैंसडोन के पास ग्राम सिमड़ी के पास बरातियों से भरी बस खाई में गिर गई। इस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई। बताया गया कि यह बस हरिद्वार जनपद के अंतर्गत लालढांग से बरात लेकर प्रखंड बिरोंखाल के अंतर्गत ग्राम कांडा तल्ला की ओर जा रही थी।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand News: पौड़ी में बरातियों से भरी बस खाई में गिरी, 25 लोगों की हुई मौत; बस पत्‍थर पर है अ‍टकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.