Move to Jagran APP

Uttarakhand Bus Accident: पौड़ी में बरातियों से भरी बस खाई में गिरी, 25 लोगों की मौत; करीब 45 लोग थे सवार

Uttarakhand News जनपद हरिद्वार के अंतर्गत लालढांग से बरात लेकर प्रखंड बिरोंखाल के अंतर्गत ग्राम कांडा तल्ला की ओर जा रही एक बस ग्राम सिमड़ी के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बताया जा रहा है कि बस में 45 से 50 लोग सवार थे।

By Jagran NewsEdited By: Sunil NegiPublished: Tue, 04 Oct 2022 07:55 PM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 07:00 AM (IST)
Uttarakhand Bus Accident: पौड़ी में बरातियों से भरी बस खाई में गिरी, 25 लोगों की मौत; करीब 45 लोग थे सवार
Uttarakhand News: पौड़ी के लैंसडौन के पास बरातियों की बस खाई में गिर गई।

जागरण संवाददाता, कोटद्वार (पौड़ी गढ़वाल): Uttarakhand Road Accident हरिद्वार जिले के लालढांग के कटेवड़ गांव से कांडा तल्ला जा रही बस लैंसडौन के सिमड़ी गांव के पास करीब साढ़े तीन सौ मीटर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में अब तक 25 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। पुलिस द्वारा दी गई ताजा जानकारी के मुताबिक रात के दौरान चलाए गए बचाव अभियान में अब तक 21 लोगों को निकाल लिया गया है। जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

बस में सवार थे करीब 45 लोग

अब तक करीब 12 शव निकाले जा चुके हैं। बस में करीब 45 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि पट्टा टूटने के कारण बस अनियंत्रित हो गई और खाई में जा गिरी। घटना शाम चार बजे की बताई जा रही है। एसडीआरएफ और ग्रामीणों की मदद से राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

पांच डाक्टरों की टीम मौके पर भेजी

बीरोंखाल स्वास्थ्य केंद्र से पांच डाक्टरों की टीम मौके पर भेजी गई है। दो बच्चों समेत छह घायलों को बीरोंखाल स्वास्थ्य केंद्र और एक घायल को कोटद्वार अस्पताल भेजा गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना पर जताया दुख

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि राहत और बचाव के कार्य शुरू कर दिए गए हैं। पीड़ितों की हर संभव मदद की जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूष्ज्ञण ने घटना पर शोक जताया है। उन्होंने इस संबंध में पौड़ी जिलाधिकारी से वार्ता कर हालात की जानकारी ली।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Accident: उत्‍तराखंड के पौड़ी में खाई में गिरी बस, 25 लोगों की मौत, देखें घटनास्‍थल की तस्‍वीरें

कांडा तल्ला के लिए गई थी बरात की बस

लालढांग क्षेत्र के कटेवड़ गांव निवासी संजीव के पुत्र महावीर की बरात जीएमओयू बस संख्या (यूके04-0501) से मंगलवार दोपहर 12 बजे कांडा तल्ला के लिए गई थी। बस कांडा तल्ला निवासी प्रकाश चंद्र के घर जानी थी।

यह भी पढ़ें:- Uttarakhand News: सड़कों पर नहीं थम रहीं मौतें, 7 महीने में हुए 956 सड़क हादसे, 610 ने गंवाई जान

शाम करीब सात बजे हुए हादसा

बस में सवार लालढांग निवासी पंकज ने बताया कि शाम करीब सात बजे रिखणीखाल-कांडा तल्ला के मध्य सिमड़ी गांव से करीब एक किलोमीटर पहले बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand News: सीएम धामी ने पौड़ी बस हादसे पर जताया दुख, पहुंचे कंट्रोल रूम, ले रहे हैं पल-पल का अपडेट

बस खाई में है लटकी

बस में सवार आठ से दस लोग किसी तरह खाई से बाहर निकल कर आए। मोबाइल फोन से उन्होंने अपने परिचितों को घटना की सूचना दी। पुलिस को राहत कार्य में दिक्कत हो रही है। पंकज ने बताया कि बस खाई में लटकी हुई है, यदि उसमें किसी ने चढ़ने की कोशिश की तो बस नदी में गिर जाएगी।

  • रिखणीखाल थाना प्रभारी अरविंद कुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। राहत और बचाव के कार्य किए जा रहे हैं।
  • मौके पर मौजूद ब्लाक प्रमुख राजेश कंडारी ने बताया कि बस सड़क से करीब साढ़े तीन सौ मीटर नीचे खाई में जाकर अटक गई।

बस में 25 यात्रियों की हुई मौत

बस के खाई में गिरने के दौरान कई यात्री बस से बाहर छिटक गए। बस के बाहर भी कई बारातियों के शव पड़े हैं। उन्होंने बताया कि बस में 25 यात्रियों की मौत हो गई है, जिसमें से 12 के शव बस के बाहर बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि कुछ शव बस के भीतर है। लेकिन, बस जिस जगह पर अटकी है, वहां पहुंचना मुश्किल हो रहा है।

मोबाइल और टार्च की रोशनी में चल रहा राहत कार्य

राहत बचाव कार्य में एसडीआरएफ और ग्रामीणों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय निवासी अनूप पटवाल ने बताया कि मोबाइल और टार्च की रोशनी में ग्रामीण राहत कार्य में जुटे हैं। खाई में झाड़ियां होने के कारण वहां तक पहुंचना मुश्किल हो रहा है।

यह भी पढ़ें:Uttarakhand Road Accident: केदारनाथ जा रहे मध्य प्रदेश के तीर्थयात्रियों के वाहन का स्‍टेयरिंग हुआ फेल, सड़क से नीचे उतरा; बड़ी दुर्घटना टली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.