Move to Jagran APP

Uttarakhand Road Accident: केदारनाथ जा रहे मध्य प्रदेश के तीर्थयात्रियों के वाहन का स्‍टेयरिंग हुआ फेल, सड़क से नीचे उतरा; बड़ी दुर्घटना टली

Uttarakhand Road Accident रुद्रप्रयाग जनपद में केदारनाथ मार्ग पर मध्य प्रदेश के 14 तीर्थयात्रियों का टैंपो ट्रैवलर वाहन का स्‍टेयरिंग फेल हो गया और वह सड़क से नीचे उतर गया। गनीमत रही कि वाहन झाड़ि‍यों में अटका गया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 11 Jun 2022 04:40 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jun 2022 04:40 PM (IST)
Uttarakhand Road Accident: केदारनाथ जा रहे मध्य प्रदेश के तीर्थयात्रियों के वाहन का स्‍टेयरिंग हुआ फेल, सड़क से नीचे उतरा; बड़ी दुर्घटना टली
केदारनाथ जा रहे मध्यप्रदेश के तीर्थयात्रियों का वाहन मयाली के पास स्टेयरिंग फेल होने से सड़क से नीचे उतर गया।

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: गंगोत्री दर्शन के बाद केदारनाथ जा रहे मध्यप्रदेश के 14 तीर्थयात्रियों का टैंपो ट्रैवलर वाहन तिलवाड़ा-मयाली-घनसाली मोटरमार्ग पर मयाली के पास स्टेयरिंग फेल होने से सड़क से नीचे उतर गया।

loksabha election banner

गनीमत रही कि वाहन झाड़ि‍यों व पुश्ते में अटका गया और बड़ा हादसा होने से टल गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस एवं स्थानीय लोगों ने सभी यात्रियों को वाहन से सकुशल बाहर निकाला।

वहीं, परिवहन विभाग ने वाहन के सभी दस्तावेजों की जांच की, वाहन की फिटनेस समेत सभी दस्तावेज सही पाए गए। परिवहन विभाग वाहन की टेक्निकल जांच भी कर रहा है। यात्रियों को दूसरे वाहन से केदारनाथ भेज दिया है।

शुक्रवार को गंगोत्री दर्शन कराने के बाद यात्री केदारनाथ जा रहे थे। जैसे यात्रियों का वाहन जनपद टिहरी गढ़वाल के अंर्तगत घनसाली व तिलवाड़ा के बीच मयाली पहुंचा तो अचानक अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे लटक गया।

वाहन के आगे के दो टायर सड़क से बाहर एवं पीछे के दो टायर सड़क पर टिके रहे। जिससे वाहन नीचे की ओर लटक गया। दुर्घटना का कारण गाड़ी का स्टेयरिंग लाक होना बताया जा रहा है।

स्थानीय ग्रामीणों ने जखोली पुलिस चौकी को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने टैंपो ट्रैवलर वाहन से एक-एक यात्री को रेस्क्यू कर सकुशल बाहर निकाला। सभी यात्री जबलपुर मध्यप्रदेश के निवासी हैं।

वहीं, एआरटीओ राजेंद्र विराटिया ने बताया कि वाहन के सभी दस्तावेज जांच में सही पाए गए हैं। वाहन को हरिद्वार ग्रीन गार्ड जारी हुआ है, जिसका अर्थ है कि उसके फिटनेस समेत सभी कागजात सही हैं। वाहन की टेक्निकल जांच की जा रही है। हालांकि, चालक ने दुर्घटना का कारण अचानक स्टेयरिंग फेल होना बताया है।

धुमाकोट : सड़क में पलटा वाहन युवक की मौत

दो वक्त की रोटी की खातिर अपने गांव से दूसरे गांव में मजदूरी करने गए एक युवक की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। घटना गुरुवार देर शाम की है। ग्राम खुटिंडा निवासी संजय सिंह (35) अपने गांव से मजदूरी करने कसाना गांव में आया हुआ था।

पिछले करीब दस दिनों से खाली बैठे संजय को गुरुवार को ही मजदूरी मिली थी। पूरे दिन काम करने के बाद संजय कसाना से पठाल (छत में प्रयुक्त होने वाले पत्थर) को लेकर खुटिंडा की ओर जा रहे एक पिकअप वाहन में सवार हो गया।

कसाना से आगे बढ़ते ही अचानक वाहन सड़क पर पलट गया और संजय पठालों के नीचे दब गया। गंभीर स्थिति में उसे स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। बताया जा रहा है कि संजय को उम्मीद थी कि गांव पहुंच उसे वाहन में रखी पठाले उतारने का कार्य मिल जाएगा, जिससे उसे थोड़ी मजदूरी भी मिल जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.