Move to Jagran APP

राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज कैडेटों ने एनडीए में मनवाया लोहा Dehradun News

आरआइएमसी से पास आउट कैडेटों ने एक बार फिर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है। बीते शनिवार हुई एनडीए की पासिंग आउट परेड में भी उनकी प्रतिभा नुमाया हुई।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 03:29 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 03:29 PM (IST)
राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज कैडेटों ने एनडीए में मनवाया लोहा Dehradun News
राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज कैडेटों ने एनडीए में मनवाया लोहा Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज (आरआइएमसी) से पास आउट कैडेटों ने एक बार फिर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है। बीते शनिवार हुई एनडीए की पासिंग आउट परेड में भी उनकी प्रतिभा नुमाया हुई। इस दौरान आरआइएमसी के पूर्व कैडेट कुशाग्र मिश्रा को ओवरऑल मेरिट में दूसरा स्थान हासिल करने पर प्रेसिडेंट सिल्वर मेडल से नवाजा गया। उन्हें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का भी खिताब मिला। यही नहीं कुशाग्र बेस्ट एयरफोर्स कैडेट भी रहे। 

loksabha election banner

ओवरऑल मेरिट में तीसरा स्थान भी आरआइएमसी के हीपूर्व कैडेट निशांत विश्वकर्मा के नाम रहा। उन्होंने कांस्य पदक हासिल किया। उन्हें बेस्ट नेवल कैडेट का भी खिताब दिया गया। वहीं एक अन्य कैडेट वतनदीप सिद्धू फिजिकल ट्रेनिंग और क्रॉस कंट्री में अव्वल रहे। उत्तराखंड निवासी देवेश राठौर को आउटस्टैंडिंग लीडर का खिताब मिला। एनडीए में कई अन्य पुरस्कार भी आरआइएमसी कैडेट के नाम रहे। इनमें कैडेट बेस्ट इन सेलिंग सहित कई अन्य खिताब शामिल हैं।

आरआइएमसी कमांडेंट कर्नल विवेक शर्मा ने इस पर खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि कैडेटों ने संस्थान का मान बढ़ाया है। उनसे इससे कम की अपेक्षा भी नहीं की जा सकती। उनकी यह उपलब्धि आरआइएमसी कैडेटों के लिए प्रेरणा का स्रोत है। कैडेटों के इस प्रदर्शन से सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि संस्थान में उन्हें किस खूबी से तराशा जा रहा है। इसके लिए शिक्षकों की जितनी भी तारीफ की जाए वह कम है। 

यह भी पढ़ें: एसीसी की ग्रेजुएशन सेरेमनी में उत्तराखंड के लाल ने कर दिया कमाल, तीन पदक जीते


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.