Move to Jagran APP

पूर्व सीएम हरीश रावत बोले, मुख्यमंत्री के आग्रह पर आगे के कार्यक्रम कर रहा हूं स्थगित

हरीश रावत ने एलान किया है कि वह मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के आग्रह पर आगे के अपने कार्यक्रम स्थगित कर रहे हैं। साथ ही कोरोना के खिलाफ जंग में पूरा सहयोग देंगे।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 05:59 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 09:15 PM (IST)
पूर्व सीएम हरीश रावत बोले, मुख्यमंत्री के आग्रह पर आगे के कार्यक्रम कर रहा हूं स्थगित

देहरादून, जेएनएन। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने एलान किया है कि वह मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के आग्रह पर आगे के अपने कार्यक्रम स्थगित कर रहे हैं। साथ ही कोरोना महामारी की लड़ाई में सहयोग करूंगा। पूर्व सीएम हरीश रावत ने ये एलान बुधवार को महंगाई के खिलाफ हो रहे उत्तराखंड किसान संगठन के विरोध प्रदर्शन के दौरान किया। 

loksabha election banner

उत्तराखंड प्रदेश किसान कांग्रेस कमेटी ने ईसी रोड स्थित पेट्रोल पंप पर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत, अखिल भारतीय किसान कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और संगठन प्रभारी सुरेंद्र सोलंकी ने शिरकत की। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के आग्रह पर मैं अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर रहा हूं और करोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए लड़ाई लड़ने में सहयोग करूंगा 

वहीं, सुरेंद्र सोलंकी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान विरोधी साबित हुए हैं। केंद्र सरकार किसानों, गरीबों और पिछड़े लोगों के विरोध में लगातार फैसले ले रही है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि किसान कांग्रेस की लगातार मांग रही है कि कोरोना की महामारी के दौरान सबसे ज्यादा पीड़ित अगर कोई है, तो वह देश का अन्नदाता है। किसान कांग्रेस ने सरकार से मांग की थी कि देश के अन्नदाताओं का अब तक का ऋण माफ किया जाए और डीजल पर सरकार किसानों को 20 रुपये की सब्सिडी दे, लेकिन सरकार उलट ही फैसला ले रही है। सरकार डीजल के दाम कम करने की बजाए उन्हें दिन-प्रतिदिन बढ़ाती जा रही है। देश के इतिहास में पहली बार डीजल ने पेट्रोल को पछाड़ दिया है। 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने की भाजपा सरकार की निंदा, कहा- आमजन के प्रति नहीं है संवेदनशील

इस दौरान सुशील राठी ने कहा कि बढ़ती महंगाई से देश के अन्नदाता के साथ ही गरीब-पिछड़े प्रभावित हुए हैं। जनता इन सबसे त्रस्त आ चुकी है। पर केंद्र की भाजपा सत्ता के नशे में मस्त है। हमारी मांग है कि जल्द ही पेट्रोल-डीजल के दाम कम किए जाए। प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट और केदारनाथ विधायक मनोज रावत, प्रदेश महासचिव गोदावरी थपली, प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी, किसान कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष और मीडिया प्रभारी विकास चौहान, वीरेश शर्मा, अनुज कुमार उर्फ अन्नू, आशीष गिल, अमित भारद्वाज, महेंद्र नेगी, मोहन काला, बबीता, उमेश कुमार, गगन चाचर और डॉक्टर इकबाल सिद्दकी आदि अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: भाजपा की वर्चुअल रैली में बोले निशंक, कोरोना से जंग जीतेगा देश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.