Move to Jagran APP

भाजपा की वर्चुअल रैली में बोले निशंक, कोरोना से जंग जीतेगा देश

मानव संसाधन एवं विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने को सरकार भरसक प्रयास कर रही है। सभी को मिलकर इस महामारी से लड़ना है।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 02:11 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 02:11 PM (IST)
भाजपा की वर्चुअल रैली में बोले निशंक, कोरोना से जंग जीतेगा देश
भाजपा की वर्चुअल रैली में बोले निशंक, कोरोना से जंग जीतेगा देश

देहरादून, जेएनएन। मानव संसाधन एवं विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने को सरकार भरसक प्रयास कर रही है। सभी को मिलकर इस महामारी से लड़ना है। उम्मीद है जल्द ही देश कोरोना के खिलाफ जंग जीत लेगा। 

loksabha election banner

भाजपा धर्मपुर विधानसभा की वर्चुअल रैली को बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री डॉ. निशंक ने कहा कि इस करोना काल में केंद्र सरकार ने हर मोर्चे पर डटकर कार्य किया। सरकार ने सभी वर्गो की आर्थिक और शारीरिक सुरक्षा को कदम उठाए। 80 करोड़ से अधिक लोगों को तीन महीने का राशन उपलब्ध कराने, मुफ्त गैस सिलेंडर देने के साथ ही विभिन्न सुविधाएं प्रदान कीं। 

डॉ. निशंक ने कहा कि देश पीएम मोदी के नेतृत्व में प्रगति की ओर अग्रसर हुआ है। कोरोना के कारण हुए नुकसान की भरपाई देश के युवा सरकार का साथ देकर करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में त्रिवेंद्र रावत के नेतृत्व में भाजपा का कार्यकाल सराहनीय रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि देश में 1000 यूनिवर्सटिी, 50 हजार कॉलेज, 15 लाख विद्यार्थी हैं, इनके लिए निरंतर हमारी सरकार कार्य कर रही है। 

उत्तराखंड के मेधावी युवा भी आज नामी कंपनियों और अन्य देशों में बड़े पदों पर आसीन हैं। हमें शिक्षा के बूते ही प्रदेश और देश को प्रगति के पथ पर ले जाना है। रैली में मुख्य रूप से धर्मपुर विधायक विनोद चमोली, महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट, मंडल अध्यक्ष पूनम ममगाईं, प्रभारी नीटू कंबोज, रोहित कुमार, जयश्री सजवाण, अनुज वालिया आदि शामिल हुए।

स्वदेशी स्वावलंबन अभियान से जुड़े विस अध्यक्ष

स्वदेशी जागरण मंच की ओर से चलाए जा रहे स्वदेशी स्वावलंबन अभियान से विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल भी जुड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि भारत आत्मनिर्भर तभी बनेगा जब प्रत्येक व्यक्ति स्वावलंबी होगा। 

विस अध्यक्ष अग्रवाल ने कहा कि स्वदेशी जागरण मंच का यह अभियान वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि देश में सभी लोगों को स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग करना चाहिए, ताकि देश में निर्मित वस्तुओं की बिक्री बढ़े और लोग स्वावलंबी हों।

यह भी पढ़ें: राहुल के आक्रामक रुख पर उत्तराखंड कांग्रेस ने भी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

उधर, स्वदेशी जागरण मंच के प्रदेश संयोजक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि अभियान के तहत 20 हजार से अधिक लोगों को जोड़ा गया है। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में एक लाख लोगों को डिजिटल हस्ताक्षर के जरिये अभियान से जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के सीएम बोले, पीएम हो या साधारण व्यक्ति, नियम सबके लिए एक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.