Move to Jagran APP

दून में अधेड़ की हत्या कर शव को सौंग नदी में फेंका

कोतवाली रायपुर क्षेत्र में एक अधेड़ की हत्या कर दी गई। उसका शव थानो रोड पर धन्याड़ी धर्मकांटा से करीब तीन किलोमीटर अंदर सौंग नदी में पड़ा मिला।

By Edited By: Published: Thu, 29 Nov 2018 10:03 PM (IST)Updated: Fri, 30 Nov 2018 11:35 AM (IST)
दून में अधेड़ की हत्या कर शव को सौंग नदी में फेंका
दून में अधेड़ की हत्या कर शव को सौंग नदी में फेंका

देहरादून, जेएनएन। कोतवाली रायपुर क्षेत्र में एक अधेड़ की हत्या कर दी गई। उसका शव थानो रोड पर धन्याड़ी धर्मकांटा से करीब तीन किलोमीटर अंदर सौंग नदी में पड़ा मिला। मृतक के सिर पर चोट के निशान हैं। इससे माना जा रहा है कि उसकी हत्या सिर पर पत्थर या किसी भारी वस्तु से वार कर की गई है। 

loksabha election banner

शव के पास से उसकी मोटर साइकिल, जले हुए जैकेट के टुकड़े और शव से करीब पांच सौ मीटर आगे खून से सना हुआ मफलर और टोपी बरामद हुई है। मृतक शमशेरगढ़ का रहने वाला था और मजदूरी करता था। पुलिस हत्यारों की तलाश में जुट गई है। 

जानकारी के मुताबिक पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि धन्याड़ी धर्मकाटा से तीन किलोमीटर अंदर नदी किनारे एक शव पड़ा हुआ है। सूचना पर कोतवाली रायपुर से एसएसआइ संजय मिश्रा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद एसएसपी निवेदिता कुकरेती, एसपी सिटी प्रदीप राय, सीओ डालनवाला जया बलूनी भी एफएसएल टीम के साथ मौके पर पहुंचे और शव की जांच की। 

मृतक के सिर के पिछले हिस्से पर चोट के निशान थे और खून बह रहा था, साथ ही शव के पास ही जैकेट के जले हुए टुकड़े पड़े थे। शव से कुछ ही दूरी पर एक मोटरसाइकिल भी खड़ी थी। जिसमें एक पंखी, कुछ कपडे़ और एक गीला लोअर पड़ा हुआ था। पुलिस ने आसपास खोजबीन की तो शव के पांच सौ मीटर आगे खून से सना हुआ मफलर और एक टोपी भी मिले। जिसके बाद पुलिस ने आसपास के लोगों से शव की शिनाख्त कराई तो काफी देर तक शिनाख्त नहीं हो पाई। 

बाद में मृतक की शिनाख्त राजेश गैरोला (38) पुत्र स्व. उमादत्त गैरोला निवासी शमशेर गढ़ थाना रायपुर के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक मृतक मजदूरी करता था। पुलिस ने हत्यारों की तलाश शुरू कर दी है। इसके लिए शव के आसपास रह रहे मजदूरों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

नदी में खनन का कार्य होने के कारण वहां आने व जाने वाले रास्तों में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। पुलिस उनके फुटेज खंगाल रही है। एसएसपी निवेदिता कुमार ने कहा कि आसपास मौजूद साक्ष्यों और मृतक के सिर पर मिले चोट के निशान के आधार पर यह हत्या का मामला लग रहा है। किसी ने पत्थर या किसी भारी वस्तु से सिर पर वार कर हत्या की है और शव को नदी के पास फेंक दिया। हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

तीन दिन से गायब था घर से 

एसएसआइ रायपुर कोतवाली संजय मिश्रा ने बताया कि मृतक की शिनाख्त होने पर जब उसके घर जाकर पूछताछ की गई तो पता चला कि वह परिवार से अलग रहता था। विगत तीन दिन से वह आसपास नहीं दिख रहा था। उसकी परिवार से भी ज्यादा बातचीत नहीं थी। दो साल पहले उसकी पत्नी घर छोड़कर चली गई थी। वह नशे का आदी भी बताया जा रहा है।

बाइक से हुई शिनाख्त 

घटनास्थल के कुछ ही दूरी पर एक बाइक खड़ी थी। इस पर चाबी लगी हुई थी। जिस पर एक गीला लोअर, पंखी, एक पाइप पड़ा हुआ था। शुरुआत में पुलिस को लगा कि यह बाइक किसी और की होगी। इसके बाद पुलिस ने बाइक के नंबर की जांच पड़ताल की तो वह शमशेरगढ़ के एक व्यक्ति के नाम निकली। जिसके बाद पुलिस ने शमशेरगढ़ जाकर मृतक की फोटो और गाड़ी के बारे में पता किया। जिसके बाद मृतक की शिनाख्त हो पाई।

कई मजदूरों को लिया हिरासत में 

सौंग नदी के जिस क्षेत्र में शव मिला और जहां मृतक का खून से सना हुआ मफलर और टोपी मिले वहां बड़ी संख्या में खनन में लगे मजदूर झोपडियां बनाकर रहते हैं। जहां मफलर मिला उसके सामने तो झोपड़ी में एक दुकान भी बनी हुई है। पुलिस का मानना है कि आसपास झोपड़ी में रहने वाले लोगों ने जरूर कुछ न कुछ देखा होगा। इसलिए पुलिस आसपास रह रहे मजदूरों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। फिलहाल पुलिस को कोई पुख्ता सुबूत नहीं मिल पाए हैं। 

भाई की तहरीर के बाद अज्ञात के खिलाफ मुकदमा

मामले में मृतक राजेश गैरोला के भाई योगेश गैरोला ने कोतवाली रायपुर में तहरीर दी है। तहरीर के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में एक हत्यारे को फांसी, तीन को सुनाई उम्रकैद की सजा

यह भी पढ़ें: अवैध संबंध के संदेह में पत्नी की हत्या में पति दोषी करार

यह भी पढ़ें: रुपयों के विवाद में हत्या करने के दोषी डॉक्टर को उम्र कैद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.