Move to Jagran APP

12 सूत्रीय मांगों को लेकर नगर निगम कर्मियों ने दी आंदोलन की चेतावनी

12 सूत्रीय मांगों को लेकर नगर निगम कर्मचारी भी मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल ने महापौर सुनील उनियाल गामा को मांगपत्र सौंपा व चेतावनी दी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 02 Jun 2019 10:47 AM (IST)Updated: Sun, 02 Jun 2019 10:47 AM (IST)
12 सूत्रीय मांगों को लेकर नगर निगम कर्मियों ने दी आंदोलन की चेतावनी
12 सूत्रीय मांगों को लेकर नगर निगम कर्मियों ने दी आंदोलन की चेतावनी

देहरादून, जेएनएन। सातवें वेतनमान के लाभ समेत 12 सूत्रीय मांगों को लेकर नगर निगम कर्मचारी भी मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल ने महापौर सुनील उनियाल गामा को मांगपत्र सौंपा व चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों पर गंभीरता नहीं दिखाई गई तो वे आंदोलन पर मजबूर होंगे।

loksabha election banner

शनिवार को नगर विकास कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष नाम बहादुर, सचिव सत्येंद्र कुमार, सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष राजेश कुमार व सचिव धीरज समेत योगेश आनंद, अमीरूद्दीन, बाबूलाल आदि ने महापौर से मुलाकात की। कर्मचारियों ने मांगपत्र देते हुए कहा कि निगम प्रशासन ने उनकी समस्याओं का लंबे समय से निदान नहीं किया है, जिससे हर वर्ग के कर्मचारी में आक्रोश है। उन्होंने सातवें वेतनमान की दूसरी किस्त वर्ष 2016 दिलाने को शासन से शासनादेश कराने, चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की पदोन्नति व सातवें वेतनमान के अंतर्गत लागू आवासीय भत्ता दिलाने समेत फील्ड कर्मियों को वाहन भत्ता देने व आवासहीन कर्मियों को सर्किल रेट पर भूमि देने व चार प्रतिशत महंगाई भत्ते के एरियर का भुगतान करने की मांग की। इसके साथ ही निगम में कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने, महासंघ को कार्यालय उपलब्ध कराने, कर्मचारियों को वर्दी देने व नगर विकास कर्मचारी महासंघ का चुनाव शीघ्र कराने की मांग की। महापौर ने कर्मियों को भरोसा दिया कि उनकी मांगों पर राज्य सरकार के साथ बात की जाएगी।

22 ट्राली कूड़ा उठाया

विशेष सफाई अभियान के तहत नगर निगम की टीमों ने शनिवार को शहर में 22 ट्राली अतिरिक्त कूड़ा उठान किया। साथ ही गंदगी फैलाने व थूकने वालों के विरुद्ध भी चालान की कार्रवाई की गई।

कर्मियों को किया जा रहा भ्रमित

नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष राजेश कुमार, सचिव धीरज भारती ने निगम में असामाजिक तत्वों द्वारा सफाई कर्मियों को भ्रमित करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि पिछले कुछ समय से कई तरह की अफवाह फैलाई जा रहीं, जिससे कर्मचारी असहज हैं। इससे निगम की छवि भी धूमिल हो रही। कर्मचारियों में वर्तमान में एक ही संगठन कार्य कर रहा है। उनका कहना है कि यदि भविष्य में इस प्रकार का कोई कार्य उक्त तत्वों ने किया तो वे कानूनी कार्रवाई करेंगे।

चुनाव पर चार जून को बैठक

नगर आयुक्त ने नगर विकास कर्मचारी महासंघ के चुनाव को लेकर चार जून को बैठक का समय दिया है। नगर आयुक्त ने बताया कि तीन जून को निगम बोर्ड बैठक है। इसके बाद बैठकर चुनाव का कार्यक्रम तय किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: एक मंच पर आएं रोडवेज की सभी यूनियनें और रोडवेज को सुधारने के करें संयुक्त प्रयास

यह भी पढ़ें: निगमों और उपक्रमों के कार्मियों की मुराद पूरी, 20 लाख तक मिल सकेगी ग्रेच्यूटी

यह भी पढ़ें: रोडवेज यूनियन के तेवर हुए उग्र, सात जून से हड़ताल की चेतावनी

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.