Move to Jagran APP

एक मंच पर आएं रोडवेज की सभी यूनियनें और रोडवेज को सुधारने के करें संयुक्त प्रयास

परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने कहा कि रोडवेज में सभी संगठन एक मंच पर आएं और रोडवेज को सुधारने के संयुक्त प्रयास करें।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 02 Jun 2019 10:26 AM (IST)Updated: Sun, 02 Jun 2019 10:26 AM (IST)
एक मंच पर आएं रोडवेज की सभी यूनियनें और रोडवेज को सुधारने के करें संयुक्त प्रयास
एक मंच पर आएं रोडवेज की सभी यूनियनें और रोडवेज को सुधारने के करें संयुक्त प्रयास

देहरादून, जेएनएन। रोडवेज में आए दिन कर्मचारी यूनियनों की ओर से दी जाने वाले हड़ताल और आंदोलन करने की चेतावनी या दबाव बनाने की आदत से परिवहन मंत्री यशपाल आर्य भी त्रस्त नजर आ रहे हैं। परिवहन मंत्री ने कहा कि अगर रोडवेज में एक या दो यूनियनें होती तब भी स्थिति संभाल ली जाती, लेकिन रोडवेज में तो आठ से दस यूनियनें बनी हुई हैं। ऐसे में किस-किस की समस्या या मांगों का निदान करें। ऐसा तभी संभव है, जब सभी संगठन एक मंच पर आएं और रोडवेज को सुधारने के संयुक्त प्रयास करें।

loksabha election banner

परिवहन मंत्री यशपाल आर्य शनिवार को झाझरा में एक सामाजिक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे। कार्यक्रम समाप्त होने पर उनसे रोडवेज के कर्मचारी संगठनों की ओर से आए दिन हड़ताल की चेतावनी या बसों का चक्का-जाम जैसी चेतावनी पर मीडियाकर्मियों ने सवाल पूछे। आर्य ने कहा कि एक समय में रोडवेज में केवल एक-दो यूनियनें होती थीं। कर्मचारियों से जुड़े सभी मामलों पर कर्मचारी नेता एकजुट हो प्रदर्शन या आंदोलन करते थे। वे ये भी ध्यान रखते थे कि सरकार, रोडवेज या आम जनता को आर्थिक हानि न हो। लेकिन आज ऐसा दौर है जब रोडवेज में आठ से दस यूनियनें बन गई हैं।

हर यूनियन अलग-अलग मांगों को लेकर आंदोलन के लिए आगे आ जाती है। कोई नियमित चालक-परिचालकों को लेकर लड़ाई लड़ रही, कोई विशेष श्रेणी, संविदा को लेकर। यही नहीं कार्यशाला व आफिसों की यूनियनें भी अलग-अलग हैं। परिवहन मंत्री ने कहा कि इन हालात में कैसे कर्मियों का भला हो सकता है। कर्मचारियों को तब लाभ होगा, जब विभाग फायदे में होगा।

रोडवेज करोड़ों के घाटे में चल रहा, मगर कर्मचारी संगठन कुछ व्यक्तिगत मामलों को लेकर भी आंदोलन जैसा एलान कर देते हैं। इनके आएदिन के आंदोलन से रोडवेज की ही नहीं बल्कि सूबे की पर्यटन छवि पर भी बुरा असर पड़ता है। परिवहन मंत्री ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि रोडवेज यूनियनों को एक मंच पर लाएं।

यह भी पढ़ें: निगमों और उपक्रमों के कार्मियों की मुराद पूरी, 20 लाख तक मिल सकेगी ग्रेच्यूटी

यह भी पढ़ें: रोडवेज यूनियन के तेवर हुए उग्र, सात जून से हड़ताल की चेतावनी

यह भी पढ़ें: रोडवेज को इस महीने तक मिल जाएंगी 300 नई बसें, जानिए

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.