Move to Jagran APP

नगर निगम ने देहरादून के पलटन बाजार में अतिक्रमण हटाया, व्यापारियों ने किया हंगामा

शहर के मुख्य बाजारों में पसरे अतिक्रमण को लेकर नगर निगम फिर हरकत में आ गया है। गत रोज मोती बाजार में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के बाद नगर निगम व पुलिस टीम ने बुधवार को पलटन बाजार धामावाला व राजा रोड पर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई की।

By Sunil Singh NegiEdited By: Published: Thu, 31 Dec 2020 12:19 PM (IST)Updated: Thu, 31 Dec 2020 12:19 PM (IST)
नगर निगम ने देहरादून के पलटन बाजार में अतिक्रमण हटाया, व्यापारियों ने किया हंगामा
पलटन बाजार में अतिक्रमण हटाने के दौरान हंगामा कर रहे व्यापारी को हटाती पुलिस।

जागरण संवाददाता, देहरादून। शहर के मुख्य बाजारों में पसरे अतिक्रमण को लेकर नगर निगम फिर हरकत में आ गया है। गत रोज मोती बाजार में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के बाद नगर निगम व पुलिस टीम ने बुधवार को पलटन बाजार, धामावाला व राजा रोड पर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान व्यापारियों ने काफी विरोध किया और पलटन बाजार में टीम के सामने सड़क पर भी बैठ गए। पीएसी बुला सड़क पर बैठे व्यापारियों को हटाया गया। इसके बाद पीएसी के साथ टीम ने बाजारों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।

loksabha election banner

महापौर सुनील उनियाल गामा ने पिछले दिनों स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे निर्माण कार्यो का पलटन बाजार और धामावाला में निरीक्षण किया था तो इस दौरान अतिक्रमण पर भी उनकी नजर पड़ी थी।

व्यापारियों को भी आभास हो गया था कि निगम की टीम जल्द अतिक्रमण पर कार्रवाई करने बाजार में धमक सकती है। निगम टीम ने कार्रवाई की शुरुआत मंगलवार को मोती बाजार से की थी। यहां भी व्यापारियों ने विरोध किया था, लेकिन निगम टीम ने सड़क व फुटपॉथ खाली करा दिए थे। अब बुधवार को निगम टीम ने घंटाघर से पलटन बाजार में कार्रवाई शुरू की। निगम के भूमि कर अधीक्षक विनय प्रताप चौहान, इंस्पेक्टर कोतवाली एसएस नेगी के निर्देशन में निगम व पुलिस टीम ने पलटन बाजार, धामावाला, तहसील बाजार, राजा रोड, पीपल मंडी व हनुमान चौक पर अतिक्रमण पर कार्रवाई की।

अभियान चला तो सड़कों पर अतिक्रमण करने वाले फड़-ठेली वालों में अफरातफरी मच गई और अपना सामान समेटकर चलते बने। टीम ने सड़क और फुटपॉथ पर रखा सामान जब्त कर लिया। पलटन बाजार में विरोध करते हुए व्यापारी ट्रक के सामने ही सड़क पर बैठ गए और जब्त सामान छुड़ाने की कोशिश की। उनका कहना था कि नगर निगम उनका उत्पीड़न कर रहा। स्मार्ट सिटी के कार्य के चलते बाजार में काम पहले ही ठप पड़ा है, लेकिन नगर निगम परवाह नहीं कर रहा। करीब आधे घंटे तक व्यापारियों ने हंगामा किया। टीम ने इसकी परवाह किए बिना अपनी कार्रवाई जारी रखी। निगम के कर अधीक्षक विनय प्रताप सिंह ने बताया कि कार्रवाई में तीन ट्रक माल जब्त किया गया।

टीम के जाते ही फिर हुआ कब्जा

शहर के बाजारों में अतिक्रमण हटने का नाम नहीं ले रहा। बुधवार दोपहर बाजारों में कार्रवाई को अंजाम तो दिया गया लेकिन दुकानदार सुधरने को तैयार नहीं हैं। टीम के जाने के चंद देर बाद ही बाजार की सड़कों पर दोबारा व्यापारियों ने कब्जा कर सामान सजा दिया। यह अकेले तहसील के बाजार का नजारा ही नहीं, धामावाला और पलटन बाजार के फुटपॉथ और सड़क का भी यही नजारा रहा।

यह भी पढ़ें-देहरादून में प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराई दो हेक्टेयर भूमि, झेलना पड़ा विरोध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.