Move to Jagran APP

मेजर की पत्नी से पुलिस ने बदसलूकी, दो सिपाही निलंबित

कारगिल में तैनात मेजर आषीश पटवाल की पत्‍‌नी पायल पटवाल से शुक्रवार रात पुलिसकर्मियों ने बदसलूकी कर दी।

By Edited By: Published: Sun, 24 Feb 2019 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 24 Feb 2019 09:21 AM (IST)
मेजर की पत्नी से पुलिस ने बदसलूकी, दो सिपाही निलंबित
मेजर की पत्नी से पुलिस ने बदसलूकी, दो सिपाही निलंबित

देहरादून, जेएनएन। कारगिल में तैनात मेजर आषीश पटवाल की पत्‍‌नी पायल पटवाल से शुक्रवार देर रात पहले रिस्पना पुल और फिर नेहरू कॉलोनी थाने लाकर पुलिस ने बदसलूकी की। पायल की कार के रेड लाइट जंप करने के बाद वहां तैनात पुलिस कर्मियों से हुई नोकझोंक से विवाद शुरू हुआ था। 

loksabha election banner

शनिवार को एसएसपी निवेदिता कुकरेती से मिलने पहुंचीं पायल ने आरोप लगाया कि नेहरू कॉलोनी थाने में उनके ड्राइवर और दो परिचितों की पुलिस ने पिटाई कर दी। इस समय कई पुलिस वाले नशे में थे। बहरहाल, एसएसपी ने दो कांस्टेबिल को निलंबित करते हुए एसपी सिटी श्वेता चौबे को जांच सौंप दी है। एसएसपी ने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

शनिवार को एसएसपी से मिलने पहुंचीं पायल पटवाल ने सिलेसिलेवार घटनाक्रम की जानकारी दी। बताया कि वह एक कार्यक्रम में शामिल होकर कार से घर लौट रही थीं। कार उनका ड्राइवर सूरज निवासी मोहकमपुर चला रहा था। रात आठ से नौ बजे के बीच रिस्पना पुल से गुजरते समय ड्राइवर रेड लाइट जंप कर गया। जब उसे गलती का अहसास हुआ तो उसने गाड़ी रोक दी। तभी चौराहे पर तैनात दो पुलिस वाले पहुंचे और ड्राइवर को गाड़ी से बाहर खींचकर पीटने लगे। पायल ने जब विरोध किया तो दोनों उन्हें भी अनाप-शनाप कहने लगे। पायल ने सिपाहियों से कहा कि उनके पति सेना में मेजर में हैं। चालक ने गलती की है तो उसका चालान कर दें। उसे पीट क्यों रहे हैं। 

इस पर दोनों सिपाही बौखला गए और नेहरू कॉलोनी थाने को फोन कर फोर्स बुला ली। इसके बाद पायल और सूरज थाने पहुंचे। इस बीच पायल ने अनुपम खत्री नाम के अपने एक परिचित को फोन कर बताया कि उनका पुलिस वालों के साथ विवाद हो गया और वह इस समय नेहरू कॉलोनी थाने में हैं। अनुपम थाने पहुंचे और पुलिस से मामला जानना चाहा। आरोप है कि इसके बाद पुलिस ने घेरकर अनुपम को भी पीट दिया। अनुपम का बीचबचाव करने आए एक अन्य युवक को भी पुलिस ने कई तमाचे जड़ दिए। इसके बाद थाने में ही हंगामा हो गया। पायल के कई परिचित थाने पहुंच गए और थाने की सूचना पर एसपी सिटी श्वेता चौबे और सीओ डालनवाला जया बलूनी भी पहुंच गई। अधिकारियों ने किसी तरह से कार्रवाई का भरोसा दिलाकर मामला शांत कराया।

रात में लाइन हाजिर, दिन में निलंबन 

एसपी सिटी की ओर से देर रात ही घटनाक्रम की पूरी जानकारी एसएसपी को दे दी गई। एसएसपी ने ट्रैफिक कांस्टेबिल रविंद्र कुमार व नेहरू कॉलोनी थाने के कांस्टेबिल चंद्रमोहन को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया। शनिवार दोपहर में पायल के मिलकर जाने के बाद दोनों सिपाहियों को निलंबित भी कर दिया गया।

ऐसे व्यवहार करती है पुलिस: पायल 

एसएसपी आफिस में पायल पटवाल ने कहा कि रात में पुलिस का यह देखकर वह अभी तक दहशत में हैं। चालक ने गलती की तो उसका चालान करते, उसे पीटने का अधिकार पुलिस को किसने दिया। यह बताने के बाद वह मेजर की बीवी हैं, इसके बाद भी पुलिस वाले अपनी ही मनमानी करते रहे।

नहीं कराया पुलिस वालों का मेडिकल 

पायल ने यह भी आरोप लगाया कि जब दोनों सिपाही उन्हें रिस्पना पुल के पास बने पुलिस बूथ में ले गए तो वहां नशे का सामान मिला, जिसका उन्होंने वीडियो बना लिया। उन्होंने कहा कि वह बार-बार कहती रहीं कि उनका और दोनों सिपाहियों का मेडिकल कराया जाए। मगर तब पुलिस ने यह कहकर मना मेडिकल कराने से मना कर दिया, जरूरत होगी तो बाद में मेडिकल करा लेंगे।

यह भी पढ़ें: युवक ने सरेराह पकड़ा किशोरी का हाथ, लोगों ने की जमकर पिटार्इ

यह भी पढ़ें: किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, एक आरोपित गिरफ्तार; एक फरार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.