Move to Jagran APP

आत्महत्या के लिए उकसाने पर डॉक्टर पति सहित छह पर मुकदमा, जानिए पूरा मामला

ससुरालियों की प्रताड़ना से तंग आकर एक विवाहिता ने बीते 27 अक्टूबर को ससुराल में ही खुदकुशी कर ली। थाना वसंत विहार पुलिस ने मृतक के पिता की तहरीर पर डॉक्टर पति सहित छह के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 06:25 AM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 06:25 AM (IST)
आत्महत्या के लिए उकसाने पर डॉक्टर पति सहित छह पर मुकदमा, जानिए पूरा मामला
आत्महत्या के लिए उकसाने पर डॉक्टर पति सहित छह पर मुकदमा।

देहरादून, जेएनएन। ससुरालियों की प्रताड़ना से तंग आकर एक विवाहिता ने बीते 27 अक्टूबर को ससुराल में ही खुदकुशी कर ली। थाना वसंत विहार पुलिस ने मृतक के पिता की तहरीर पर डॉक्टर पति सहित छह के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया है। 

loksabha election banner

इंस्पेक्टर नत्थीलाल उनियाल के अनुसार ग्राम सालियर साल्हापुर गंगनहर रुड़की निवासी धूम सिंह ने बताया कि उनकी बेटी पूजा रानी की शादी 26 जून 2012 को सनोद निवासी भगवानपुर जिला हरिद्वार हाल निवासी महारानी बाग फेज-2 देहरादून के साथ हुई थी। शादी के बाद पूजा की एक बेटी और एक बेटा हुआ। शादी के दौरान सनोद प्राइवेट नौकरी करता था। शादी के लगभग तीन साल बाद सनोद की सरकारी नौकरी लगी थी, जो इएसआइ अस्पताल सेलाकुई में मेडिकल ऑफिसर के पद पर तैनात है। सरकारी नौकरी लगने के बाद सनोद के व्यवहार में अचानक बदलाव आना शुरू हो गया और उसने पूजा के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। 

जनवरी 2019 में आरोपित ने मारपीट कर पूजा का हाथ भी तोड़ दिया था, और उसका इलाज तक नहीं करवाया।धूम सिंह ने बताया कि सनोद पूजा को घर चलाने के लिए खर्च भी नहीं देता था। वह अकसर पैसे मांगा करती थी। सनोद के स्वजन जिसमें उसके पिता सोहनवीर, माता सुरेशो, भाई विशु, ननद सोनिका और स्नेहलता लगातार पूजा से मारपीट कर उसे प्रताड़ित कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: देहरादून के करनपुर में दो पक्षों में मारपीट, एक युवक गंभीर घायल

27 अक्टूबर को सुबह करीब साढ़े सात बजे किसी का फोन आया कि पूजा को उसके ससुराल वालों ने मार दिया है। सूचना पाकर वह तुरंत देहरादून पहुंच गए। पता चला कि पूजा का शव मोर्चरी हाउस में पड़ा हुआ था। उसके गले पर रस्सी के निशान थे और गले में फंदा पड़ा हुआ था। इंस्पेक्टर नत्थीलाल उनियाल ने बताया कि धूम सिंह की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें: किराना स्टोर से 70 कट्टे ड्राई फ्रूट्स चोरी, मुकदमा दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.