मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

देहरादून, [जेएनएन]: विश्व की प्रतिष्ठित बैडमिंटन चैंपियनशिप थॉमस कप के लिए उत्तराखंड के लक्ष्य सेन का चयन भारतीय टीम में हो गया है। वे उत्तराखंड से पहले शटलर होंगे, जो थॉमस कप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

अल्मोड़ा के उदीयमान शटलर लक्ष्य सेन 20 से 27 मई तक बैंकॉक, थाइलैंड में आयोजित होने वाले बीडब्ल्यूएफ थामस कप के पुरुष एकल वर्ग में अपना दमखम दिखाते नजर आएंगे। विश्व के नंबर आठ एचएस प्रणय के नेतृत्व में विश्व के जूनियर नंबर चार खिलाड़ी लक्ष्य सेन के साथ ही वी साई प्रणीत और समीर वर्मा को भारतीय टीम में जगह मिली है। 

थॉमस कप पुरुष वर्ग की एक प्रतिष्ठित चैंपियनशिप है। लक्ष्य के घरेलू प्रदर्शन और नेशनल सर्किट में प्रदर्शन को देखते हुए बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने उन पर भरोसा जताया है। 

बता दें कि हाल ही में संपन्न ऑकलैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में लक्ष्य ने ओलंपियन लिन डेन को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कड़ी टक्कर दी थी। तीन सेट तक चले मैच में हालांकि, लक्ष्य अंतिम दो सेट हार गए थे। लेकिन अपने प्रदर्शन के दम पर उन्होंने बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया की चयनकर्ता समिति का ध्यान आकर्षित किया। 

उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष एडीजी अशोक कुमार ने लक्ष्य की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है। उनका कहना है कि थॉमस कप में चयन होने से ओलंपिक 2020 के लिए लक्ष्य का दावा और मजबूत हो गया है।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया ए में हुआ दून के अभिमन्यू का चयन, खेलेंगे त्रिकोणीय सीरीज

यह भी पढ़ें: रोलर हॉकी में आर्यन स्कूल बना ओवरऑल चैंपियन

यह भी पढ़ें: मयंक लोहानी और ध्रुव कांबोज बैडमिंटन के खिताबी दौर में

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप