Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय फलक पर फिर चमकी कुहू, मिश्रित युगल में जीता सोना

बीडब्ल्यूएफ आइसलैंड इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में कुहू ने मिश्रित युगल वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। उत्तराखंड के ही बोधित जोशी पुरुष एकल में स्वर्ण पदक पर निशाना साधने से चूक गए।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 30 Jan 2018 10:45 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jan 2018 10:45 AM (IST)
अंतरराष्ट्रीय फलक पर फिर चमकी कुहू, मिश्रित युगल में जीता सोना
अंतरराष्ट्रीय फलक पर फिर चमकी कुहू, मिश्रित युगल में जीता सोना

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड की कुहू गर्ग ने नए साल की शुरुआत अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर की है। बीडब्ल्यूएफ आइसलैंड इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में कुहू ने मिश्रित युगल वर्ग में स्वर्ण पदक जीता, जबकि उत्तराखंड के ही बोधित जोशी पुरुष एकल वर्ग में स्वर्ण पदक पर निशाना साधने से चूक गए। 

loksabha election banner

25 से 28 जनवरी तक आयोजित चैंपियनशिप में कुहू ने अपने जोड़ीदार दिल्ली के रोहन कपूर के साथ खेलते हुए सेमीफाइनल मैच में स्पेन की जोड़ी को सीधे सेटों में 21-14, 21-13 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई थी। 

कुहु के फाइनल में प्रवेश करने पर उत्तराखंड को स्वर्ण पदक पक्का होने की उम्मीद थी। वहीं, फाइनल मुकाबले में कुहू की जोड़ी का सामना डेनमार्क के क्रिस्टोफर व इसाबलेला की जोड़ी से हुआ। इस रोमांचक मुकाबले में कुहू की जोड़ी ने 16-21, 21-19, 21-18 से जीत हासिल करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया।  

वहीं, चैंपियनशिप में उत्तराखंड के ही बोधित जोशी ने पुरुष एकल वर्ग में फाइनल तक का सफर तय किया। फाइनल में बोधित को इंग्लैंड के सैम पारसंस से 17-21, 15-21 से हार के बाद रजत पदक पर ही संतोष करना पड़ा। 

उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष एडीजी अशोक कुमार ने इस ओर खुशी जाहिर करते हुए स्वर्ण पदक विजेता जोड़ी और बोधित को शुभकामनाएं दी हैं।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान के क्रिकेटरों का होम ग्राउंड बनेगा दून का स्टेडियम

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर ऋषभ पंत का संघर्ष अभी नहीं हुआ पूरा

यह भी पढ़ें: आइपीएल नीलामी में उत्तराखंड के मनीष पांडेय को 11 करोड़ रुपये में खरीदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.