Move to Jagran APP

आखिर बिग बी के सवाल में उलझ गई ऋषिकेश की शिवानी Dehradun News

रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में ऋषिकेश की शिवानी आखिर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के सवालों में उलझ गई। उन्हें तीन लाख बीस हजार में संतोष कर शो से बाहर होना पड़ा।

By Edited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 01:48 AM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 07:19 AM (IST)
आखिर बिग बी के सवाल में उलझ गई ऋषिकेश की शिवानी Dehradun News
आखिर बिग बी के सवाल में उलझ गई ऋषिकेश की शिवानी Dehradun News

ऋषिकेश, जेएनएन। लोकप्रिय रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठी ऋषिकेश की शिवानी आखिर बिग बी के सवालों में उलझ गई। उन्हें तीन लाख बीस हजार में संतोष कर शो से बाहर होना पड़ा। 

loksabha election banner

सोमवार को शिवानी तीन लाइफ लाइन गंवाने के बाद अस्सी हजार रुपये जीत चुकी थी। इसके लिए उन्होंने आठ सवालों का जवाब दिया था। अगला सवाल से पहले ही हूटर बज गया। मंगलवार की रात्रि नौ बजे केबीसी में एक बार फिर शिवानी बिग बी के सामने थी। 

बिग बी का सवाल नोबेल पुरस्कार विजेता वैज्ञानिक से संबंधित था। जिस सवाल का शिवानी ने जवाब दिया और एक लाख 60 हजार रुपये जीत गई। अगला सवाल रामायण से जुड़ा था, जिसमें बिग बी ने दूर दृष्टि रखने वाले पक्षी जिसने राम सेना को हुनमान के साथ सेना को सीता के लंका में बंदी होने की जानकारी देने वाले पक्षी को लेकर था। 

चार विकल्प में शिवानी जटायु पर रुक गयी। फिर उसने लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया। जिसके बाद सही जवाब संपाती के रूप में मिलने के बाद शिवानी ने तीन लाख 20 हजार रुपये जीत लिए। बिग बी का अगला सवाल जैकपॉट से जुड़ा था। जिसमें उन्होंने पूछा कि 15 नवंबर 1949 में नाथूराम गोडसे के साथ अंबाला जेल में किसे फांसी दी गई थी। 

शिवानी ने ए विष्ण करकरे का नाम लिया जोकि गलत था। सही जवाब नारायण आप्टे था। हालांकि शिवानी ने बिग बी के सामने स्वीकार किया कि वह पहले यही जवाब दे रही थी, मगर वह आश्वस्त नहीं थी। इस तरह बिग बी के साल में उलझकर शिवानी को तीन लाख 20 हजार में संतोष करना पड़ा। केबीसी के छठे हफ्ते का यह 32वां एपीसोड था। 

बिग बी ने ली चुटकी 

इस एपीसोड में बिग बी और शिवानी के बीच हंसी मजाक भी हुई। बिग बी ने शिवानी से चुटकी ली कि इनाम जीतने के बाद वह अपने पति को इसमें से कितना देंगी। जिस पर शिवानी मुस्करा दी और बिग बी उनके पति जितिन ढींगरा की ओर मुखातिब होते हुए बोले कि मुस्कुराहट से जवाब मिल गया है, कुछ नहीं मिलने वाला। बिग बी ने अपने साथ शिवानी की फोटो उनके पति से मोबाइल पर खिंचवाने के बाद शिवानी को शो से विदा किया। 

धरती मां के संरक्षण का संदेश 

बिग बी ने दो दिन के शिवानी के इस शो में ऋषिकेश का नाम कई मर्तबा बिग बी की जुबां पर आया। बताते चलें कि बिग बी का ऋषिकेश से भावनात्मक संबंध रहा है। गंगा की सौगंध फिल्म की शूटिंग के दौरान लंबा समय उन्होंने यहां बिताया था। इस दौरान चने खिलाते वक्त एक लंगूर ने बिग बी के गाल पर थपकी दी थी। जिसे बिग बी समय समय पर अपनी सोशल साइट पर शेयर करते आए हैं। 

यह भी पढ़ें: केबीसी में ऋषिकेश की शिवानी ने जीते अस्सी हजार रुपये Dehradun News

वर्ष 2017 में नववर्ष मनाने वह अपनी पत्नी जया बच्चन के साथ यहां आये थे। उन्होंने शो के दौरान ऋषिकेश में औद्योगिक प्रदूषण की बात इस शो के माध्यम से सबके सामने रखी। नवरात्र और दुर्गा मां को याद करते हुए बिग बी ने एक और धरती मां के संरक्षण की भी पूजा की बात कहकर पर्यावरण के प्रति अपनी कटिबद्धता को दोहराया। शो में उन्होंने अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी को भी याद किया।

यह भी पढ़ें: देहरादून के नॉटी ब्वॉय आकाश थापा का मुंबई में छाया जादू, हासिल किया ये मुकाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.