Move to Jagran APP

कौशिक बोले, तालमेल के साथ करना चाहिए एचपीसी को काम, जानिए क्‍या है मामला

चारधाम ऑल वेदर रोड को लेकर गठित उच्चाधिकार प्राप्त समिति (एचपीसी) की बैठक में विवाद के बाद सरकार ने इसमें तालमेल की जरूरत पर जोर दिया है। सरकार के प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि एसपीसी की बैठक तालमेल के साथ होनी चाहिए ।

By Sumit KumarEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 07:00 AM (IST)
कौशिक बोले, तालमेल के साथ करना चाहिए एचपीसी को काम, जानिए क्‍या है मामला
कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि तालमेल के साथ अच्छे वातावरण में अच्छे परिणाम सामने आ सकेंगे।

देहरादून, राज्य ब्यूरो। चारधाम ऑल वेदर रोड को लेकर गठित उच्चाधिकार प्राप्त समिति (एचपीसी) की बैठक में विवाद के बाद सरकार ने इसमें तालमेल की जरूरत पर जोर दिया है। सरकार के प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि एसपीसी की बैठक तालमेल के साथ होनी चाहिए ताकि अच्छे वातावरण में अच्छे परिणाम सामने आ सकें।

loksabha election banner

उत्तराखंड में बन रही चारधाम ऑल वेदर रोड के निर्माण पर निगरानी को सुप्रीम कोर्ट ने एक एचपीसी का गठन किया है। एचपीसी का काम ऑल वेदर रोड के निर्माण के दौरान सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करना है। एचपीसी में बीते कुछ माह से कोई सदस्य सचिव नहीं था। इस कारण इसकी बैठकें नहीं हो पा रही थीं। नए सदस्य सचिव के रूप में मंडलायुक्त रविनाथ रमन की तैनाती के बाद शनिवार को इसकी बैठक बुलाई गई। बैठक का पत्र जारी होते ही विवाद खड़ा हो गया। दरअसल, एचपीसी के अध्यक्ष रवि चोपड़ा का तर्क है कि बैठक बुलाने का अधिकार उन्हें है। ऐसे में बिना उनकी सहमति के बुलाई गई बैठक वैध नहीं है। उन्होंने बैठक पर आपत्ति जताते हुए मुख्य सचिव ओमप्रकाश और सदस्य सचिव रविनाथ रमन को भी पत्र लिखा। उनके विरोध के बावजूद शनिवार को एचपीसी की बैठक हुई, जिसमें समिति के कार्यों के संबंध में चर्चा हुई। बैठक होने की सूचना पर समिति के अध्यक्ष ने इसे असंवैधानिक करार दिया।

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड को अलग राज्‍य बने 20 साल, कसौटी पर नौ मुख्‍यमंत्रियों का कार्यकाल

एचपीसी की बैठक को लेकर हुए विवाद पर सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक का कहना है कि यह मामला संवेदनशील है। जिस विषय पर एचपीसी ने काम करना है, यानी ऑल वेदर रोड का काम भी महत्वपूर्ण है। इसके बेहतर तरीके से परिणाम सामने आना चाहिए। इसके लिए एचपीसी को तालमेल से काम करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत, दो विधायक समेत 300 कांग्रेस कार्यकर्त्‍ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए पूरा मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.