देहरादून, [जेएनएन]: सहोदय इंटर फुटबॉल टूर्नामेंट में कासीगा स्कूल ने सीनियर ग्रुप की प्रतिस्पर्धा में ट्राफी पर कब्जा जमाया। वहीं, कारबेरी मेमोरियल सब जूनियर फुटबॉल चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में सेंट जॉर्ज कॉलेज मसूरी ने खिताब जीता। 

लगभग एक पखवाड़े से चल रहे सहोदय इंटर फुटबॉल टूर्नामेंट में कई प्रतिस्पर्धाओं के बाद फाइनल में पहुंचे कासीगा स्कूल का मुकाबला आर्मी पब्लिक स्कूल देहरादून से हुआ। 

स्कॉलर्स होम स्कूल में प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में कासीगा स्कूल और आर्मी पब्लिक स्कूल क्लेमनटाउन की टीम निर्धारित समय तक 1-1 से बराबरी पर रही। बाद में टाई ब्रेकर द्वारा मैच का निर्णय लिया गया।  इसमें आर्मी पब्लिक स्कूल क्लेमनटाउन की तरफ से तीन गोल किए गए और कासीगा स्कूल की ओर से 4 गोल करके ट्राफी पर कब्जा कर लिया गया। टूर्नामेंट में कासीगा विद्यालय के निशांत चौहान को बेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट घोषित किया गया|

सेंट जॉर्ज कॉलेज मसूरी की खिताबी जीत

33वीं कारबेरी मेमोरियल सब जूनियर फुटबाल चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में सेंट जॉर्ज कॉलेज मसूरी ने सेंट ज्यूड्स स्कूल का हराकर खिताब कब्जाया। सेंट ज्यूड्स स्कूल के कृष्णा को बेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवार्ड से नवाजा गया।

सेंट ज्यूड्स स्कूल के खेल मैदान में खेली जा रही सब जूनियर फुटबाल प्रतियोगिता में सेंट ज्यूड्स स्कूल और सेंट जॉर्ज कॉलेज मसूरी के बीच खिताबी मुकाबला हुआ। 

सेंट जॉर्ज ने सेंट ज्यूड्स स्कूल को 1-0 हराकर खिताब जीता। सेंट जॉर्ज की तरफ से कृतार्श ने पहले हाफ के 22वें मिनट में गोल दाग टीम को बढ़त दिलाई। निर्धारित समय में सेंट ज्यूड्स टीम का कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर पाया। 

टूर्नामेंट में रेफरी की भूमिका सतीश चंद्र कुलाश्री ने निभाई। समापन समारोह पर मुख्य अतिथि खेल सचिव भूपेंदर कौर औलख ने विजेता व उपविजेता टीम को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर जेपी श्रीवास्तव, सुसैन मैन, राज कुमार, डीएस रावत समेत अन्य मौजूद रहे।

हल्द्वानी में स्टेट बैडमिंटन प्रतियोगिता 20 से

 उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के तत्वावधान में हल्द्वानी में 20 अगस्त से 18वीं उत्तराखंड स्टेट जूनियर व सीनियर चैंपियनशिप का आयोजन जाएगा। एसोसिएशन के सचिव बीएस मनकोटी ने बताया कि इस पांच दिवसीय प्रतियोगिता में बालक व बालिका वर्ग में सिंगल, डबल व मिक्स डबल के अंडर-17 व 19 के मुकाबले खेले जाएंगे। बताया कि इच्छुक खिलाड़ी 15 अगस्त तक अपनी एंट्री जमा करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: बीसीसीआइ ने उत्तराखंड में चारों संघों को सौंपी टीम चयन की जिम्मेदारी

यह भी पढ़ें: पीएनबी जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता में उत्तराखंड को पांच पदक

यह भी पढ़ें: फुटबाल लीग में खेलेंगे दून के अमित चमोला और आशीष भंडारी

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस