देहरादून, [जेएनएन]: दिल्ली ए डिवीजन लीग-2018 (प्रोफेशनल लीग) में इस बार दून के युवा फुटबालर अमित चमोला और आशीष भंडारी भी खेलते नजर आएंगे। 

रॉयल रेंजर्स फुटबाल क्लब में स्ट्राइकर अमित चमोला और लेफ्ट बैक आशीष भंडारी का चयन हो गया है। लीग में दोनों खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के साथ खेलेंगे और उनके पास अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का यह सुनहरा मौका होगा।

प्रेमनगर निवासी अमित चमोला (19 वर्ष) और बड़ोवाला निवासी आशीष भंडारी (19 वर्ष) देहरादून फुटबाल ऐकेडमी में ट्रेनिंग लेते हैं। आशीष भंडारी ने बताया कि उन्होंने रविवार को दिल्ली में रॉयल रेंजर्स फुटबाल क्लब के लिए ट्रायल दिया था। इसमें देशभर से 80 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों  को मौका दिया गया। 

उन्होंने बेहतर खेल दिखाते हुए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की और सेलेक्टर्स ने उनका चयन कर लिया। बताया कि उनके ही साथी अमित चमोला का भी क्लब के लिए चयन हो गया है। आशीष ने कहा कि देश की प्रसिद्ध प्रोफेशनल लीग के क्लब में चयन होने से वे उत्साहित हैं। यहां बेहतर खेल का प्रदर्शन कर उन्हें राष्ट्रीय फुटबॉल टीम में जगह बनाने का बेहतरीन अवसर मिलेगा। इसके लिए वह कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं।

कोच विरेंद्र सिंह रावत ने कहा कि अमित चमोला और आशीष भंडारी ने अपनी मेहनत के दम पर प्रोफेशनल लीग में जगह बनाई है। दोनों ही साधारण परिवार से हैं। 

सेंट जॉर्ज और सेंट ज्यूड्स के बीच होगा फाइनल

कारबरी मेमोरियल सब जूनियर फुटबॉल अंतर-विद्यालयी टूर्नामेंट के फाइनल में सेंट जॉर्ज कॉलेज (मसूरी) व सेंट ज्यूड्स स्कूल आमने-सामने होंगे। दोनों ही टीमों ने अपने-अपने सेमीफाइनल जीतकर खिताब में प्रवेश किया। 

पहला सेमीफाइनल मुकाबला एनडीएस ऋषिकेश व सेंट जॉर्ज कॉलेज (मसूरी) के बीच हुआ। मैच के पहले हाफ में मुकाबला 1-1 की बराबरी पर रहा, लेकिन दूसरे हाफ में सेंट जॉर्ज के खिलाड़ी ने निर्णायक गोल कर 2-1 से मैच जीत लिया। सेंट जॉर्ज की तरफ से लबीब व नमन ने एक-एक गोल किया। एनडीएस की तरफ से सक्षम ने एक गोल किया। 

वहीं, दूसरा सेमीफाइनल द होरिजन स्कूल व सेंट ज्यूड्स स्कूल के बीच हुआ। जिसमें सेंट ज्यूड्स ने शुरू से ही आक्रामक खेल दिखाते हुए विरोधी टीम पर दबाव बनाए रखा। सेंट ज्यूड्स की तरफ से पहले हाफ में प्रणव व दूसरे हाफ में सार्थक थापा ने गोल कर टीम को 2-0 से जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें: ऑल इंडिया सब जूनियर बैडमिंटन में उत्तराखंड को मिले पांच पदक

यह भी पढ़ें: फुटबाल प्रतियोगिता: सेंट जेवियर व शहीद सैनिक स्कूल जीते

यह भी पढ़ें: फुटबाल में ग्रेस ऐकेडमी ने सेंट कबीर को 6-0 हराया

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021