Move to Jagran APP

विशेष संकल्प से बदला जाएगा जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम, इस नाम से जाना जाएगा

अब जौलीग्रांट एयरपोर्ट पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से जाना जाएगा। इसके लिए पहले सरकार को विधानसभा में विशेष संकल्प पारित करना होगा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 25 Nov 2018 03:26 PM (IST)Updated: Sun, 25 Nov 2018 03:26 PM (IST)
विशेष संकल्प से बदला जाएगा जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम, इस नाम से जाना जाएगा
विशेष संकल्प से बदला जाएगा जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम, इस नाम से जाना जाएगा

देहरादून, राज्य ब्यूरो। जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने से पहले सरकार को विधानसभा में इसके लिए विशेष संकल्प पारित करना होगा। प्रदेश से मिले इस प्रस्ताव के आधार पर ही केंद्र सरकार इसका नाम बदलेगी। गौरतलब है कि विधानसभा से संकल्प पारित न होने के कारण ही केंद्र ने कांग्रेस सरकार ने एयरपोर्ट का नाम आदि शंकराचार्य एयरपोर्ट करने के प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दी थी। 

loksabha election banner

शनिवार को मुख्यमंत्री आवास में हुई कैबिनेट में जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने को मंजूरी दी गई है। यह दूसरा अवसर है जब कैबिनेट ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम बदलने को मंजूरी दी है। 

इससे पहले पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने देहरादून हवाई अड्डे का नाम आदि गुरू शंकराचार्य के नाम पर करने का प्रस्ताव कैबिनेट के जरिये केंद्र को भेजा था। केंद्र से इस प्रस्ताव को अनुमति न मिलने पर यह मामला ठंडे बस्ते पर चला गया। इसके बाद मौजूदा सरकार ने कुछ समय पहले इस हवाई अड्डे का नाम स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर करने के लिए केंद्र से पत्राचार किया था। 

केंद्र ने इस पर प्रदेश सरकार को यह बताया कि एयरपोर्ट का नाम तभी बदला जा सकता है जब विधानसभा के जरिये यह प्रस्ताव केंद्र को भेजा जाए। इसी कड़ी में शनिवार को एयरपोर्ट का नाम बदलने का प्रस्ताव कैबिनेट के समक्ष लाया गया। जिस पर कैबिनेट ने विधानसभा में विशेष संकल्प लाकर प्रस्ताव पारित करने को मंजूरी प्रदान कर दी है। अगले माह होने वाले सत्र में अब यह विशेष संकल्प लाया जाएगा। 

विधानसभा अध्यक्ष ने जताया आभार 

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखे जाने पर प्रदेश सरकार का आभार जताया है। गौरतलब है कि पूर्व में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने के संबंध में पत्र लिखा था। 

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड के युवाओं को अब विदेशों में भी मिलेंगे रोजगार के अवसर

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र चार दिसंबर से होगा शुरू

यह भी पढ़ें: आप की प्रत्याशी रजनी रावत ने चुनाव में किया सबसे ज्यादा खर्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.