त्यूणी, चंदराम राजगुरु। जनजाति क्षेत्र जौनसार-बावर के प्रतिभावान युवा कलाकार बॉलीवुड में संगीत, मॉडलिंग और एक्टिंग के क्षेत्र में अपना जलवा बिखेर रहे हैं। इसी क्रम में अब 21 अक्टूबर से शुरू हो रहे देश के पहले मॉडलिंग और रियलिटी शो मिस्टर एंड मिस-7 स्टेट के एमटीवी शो में जौनसार के युवा कलाकार अभिनव चौहान भी नजर आएंगे। इस उपलब्धि से पूरे इलाके में खुशी की लहर है। 

जौनसार के ग्राम फटेऊ खत समाल्टा निवासी अभिनव चौहान के पिता केएस चौहान सूचना और लोक संपर्क विभाग में उपनिदेशक के पद पर कार्यरत हैं। जबकि उनकी मां सुमित्रा चौहान गृहणी हैं। बचपन से सिंगिंग और एक्टिंग के शौकीन अभिनव चौहान की पढ़ाई-लिखी देहरादून में हुई। वर्तमान में वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई कर रहे हैं। कुछ समय पहले देश के पहले मॉडलिंग औक रियलिटी शो मिस्टर एंड मिस 7 स्टेट टीवी शो के लिए हुए ऑडिशन में अभिनव ने प्रतिभाग कर बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई। 

अभिनव ने बताया कि इस शो के लिए हुए ऑडिशन में देशभर से कुल चालीस युवा कलाकारों का चयन हुआ है। जिसमें उत्तराखंड से वह अकेले कलाकार हैं। 21 अक्टूबर से प्रतिदिन सोमवार से शुक्रवार को एमटीवी पर रात में प्रसारित होने वाले इस टीवी शो में जौनसार के युवा कलाकार अभिनव चौहान दर्शकों के बीच पर्दे पर अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे। जिसकी शूटिंग पिछले माह देहरादून में संपन्न हुई थी। 

प्रतिभा के धनी अभिनव ने बीते वर्ष दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में आयोजित फिल्म प्रतियोगिता में सोशल विषय पर बनाई गई पांच मिनट की डाक्यूमेंट्री फिल्म में पहला स्थान पाया। इस प्रतियोगिता में देशभर के 46 कालेजों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया था। जागरण से बातचीत में युवा कलाकार अभिनव ने कहा उनका सपना बॉलीवुड जगत में स्टार बनना है, जिसके लिए वह दिन-रात कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उनकी इस कामयाबी पर परिजनों और क्षेत्रवासियों को नाज है। बता दें जौनसारी मूल के जुबिन नौटियाल और प्रियंका नेगी के बाद अभिनव चौहान बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले तीसरे युवा कलाकार हैं।

यह भी पढ़ें: चेहरा ढककर मंदिर पहुंचे सुपरस्टार रजनीकांत, आम श्रद्धालु की तरह किए बदरी-विशाल के दर्शन

स्टूडेंट ऑफ द इयर और लाहौर में अदा कर चुके हैं साइड रोल 

पढ़ाई के साथ अपनी प्रतिभा और कड़ी मेहनत से बॉलीवुड में जगह बना चुके जौनसार के इस युवा कलाकार ने कुछ समय पहले बॉलीवुड फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर और लाहौर में साइड रोल अदा किया है। इसके अलावा वह तीन सुपरहिट वीडियो एलबम में अपनी एक्टिंग और सिंगिंग का जलवा बिखेर चुके हैं। कुछ समय पहले आई जौनसारी वीडियो एलबम 'कोदो का कोदवा' में उनके शानदार अभिनय को लाखों दर्शकों ने काफी पंसद किया है। यू-ट्यूब में उनके इस वीडियो एलबम को सात लाख से अधिक लोगों ने देखा है। उनके दूसरे हिंदी वीडियो एलबम 'तू है कहां' भी दर्शकों को काफी पंसद आया।

यह भी पढ़ें: विरासत कार्यक्रम: गोवा के लोकनृत्य तलगड़ी पर झूमे दर्शक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप