बदरीनाथ, जेएनएन। हिंदी और दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपर स्टार रजनीकांत शॉल से मुंह ढककर बदरीनाथ धाम पहुंचे यहां उन्होंने आम श्रद्धालु की तरह ही बेटी ऐश्वर्या रजनीकांत धनुष के साथ भगवान बदरी विशाल के दर्शन किए। साथ ही भगवान से देश की सुख-समृद्धि की कामना की। कुछ देर धाम में रुकने के बाद वह ऋषिकेश लौट गए।

अभिनेता रजनीकांत सड़क मार्ग से मंगलवार शाम बदरीनाथ पहुंचे थे। यहां उन्होंने संकरामठ में रात्रि विश्राम किया। बुधवार सुबह आठ बजे वह आम श्रद्धालु की तरह बदरीनाथ धाम पहुंचे। यहां उन्होंने भगवान की प्रात: कालीन पूजाओं और खीर आरती में भाग लिया। यात्री और अन्य लोग उन्हें पहचान न सकें, इसके लिए रजनीकांत शॉल से चेहरा ढककर गुपचुप तरीके से बदरीनाथ मंदिर के अंदर तक पहुंचे। यही वजह रही कि किसी को उनके आने की भनक तक नहीं लगी।

वेदपाठ पूजा के दौरान धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने रजनीकांत को पहचाना और उनकी पूजाएं संपन्न कराईं। उन्होंने धाम के मुख्य पुजारी रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी से भी आशीर्वाद लिया। इसके बाद वे ऋषिकेश के लिए लौट गए।

14 मुखी रुद्राक्ष की माला खरीदी

रजनीकांत ने बदरीनाथ धाम स्थित रुद्राक्ष इंपोरियम से 14 मुखी रुद्राक्ष की माला भी खरीदी। इंपोरियम के संचालक आदित्य पटवाल ने बताया कि जब रजनीकांत ने रुद्राक्ष की माला के संबंध में बातचीत की, तब जाकर वे उन्हें पहचान पाए। हालांकि, रजनीकांत प्रशंसकों से बचते हुए दिखे। 

यह भी पढ़ें: सुपरस्टार रजनीकांत ने अपने गुरु के कक्ष में लगाया ध्यान, करेंगे बाबा केदार के दर्शन

पीएम मोदी के भाई पंकज मोदी ने बदरीनाथ में किया पूजन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी और उनके पांच रिश्तेदारों ने बुधवार को भगवान बदरी विशाल के महाभिषेक पूजा में हिस्सा लिया। पंकज मोदी मंगलवार को केदारनाथ के दर्शनों के बाद बदरीनाथ धाम पहुंचे थे। 

बुधवार सुबह चार बजे ही पंकज मोदी परिजनों के साथ बदरीनाथ परिसर में पहुंच गए थे। पंकज मोदी पिछले साल भी दीपावली से पहले बदरीनाथ धाम आए थे। मोदी परिवार की बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में अटूट आस्था है। करीब दो घंटे तक बदरीनाथ धाम में प्राचीन देवालयों के दर्शन करने के बाद पंकज मोदी लौट गए। 

यह भी पढ़ें: सुपर स्टार रजनीकांत ने बाबा केदारनाथ के किए दर्शन

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप