देहरादून, जेएनएन। सीएए पर विरोध प्रदर्शन को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सख्त रुख दिखाया है। उन्होंने कहा कि हमें सूचना मिली है कि प्रदेश में जामिया मिलिया विवि और कश्मीर से कुछ लोग आए हैं, जो सीएए पर प्रदेश के लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं। ऐसे लोग उत्तराखंड में घुसने का प्रयास न करें।

गुरुवार को एसजीआरआर पीजी कॉलेज में आयोजित रोजगार मेले में मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश का माहौल खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। अधिकारियों को ऐसे लोगों पर निगरानी के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जो लोग ऐसी गतिविधियों में लिप्त पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कई लोग योजनाबद्ध तरीके से देश का माहौल खराब करने में जुटे हैं। संवैधानिक तौर पर विरोध करने का हक सबको है, लेकिन बाहर से आकर लोग प्रदेश के लोगों को भड़काएंगे तो उन पर सख्त कार्रवाई होगी। 

उधर, मुख्यमंत्री के बयान के बाद प्रदेश में जम्मू-कश्मीर के छात्रों के लिए काम कर रही जम्मू एंड कश्मीर स्टूडेंट एसोसिएशन भी सक्रिय हो गई है। एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रवक्ता नासिर खुहामी ने कहा कि कश्मीर से आए लोगों पर ऐसे बेबुनियाद आरोप लगाना उचित नहीं है। नासिर ने कहा कि छात्र संविधान के दायरे में रह कर ही सीएए का विरोध कर रहे हैं। ऐसे बयान जारी करने से यहां रह रहे कश्मीरी छात्र असामाजिक तत्वों के निशाने पर आ जाएंगे, लेकिन अगर सच में कोई घुसपैठिया उत्तराखंड का माहौल खराब कर रहा है तो उसे खोजने में एसोसिएशन भी सरकार की मदद करेगी।

यह भी पढ़ें: Citizenship Amendment Act: भाजपाइयों ने रैली निकालकर दी सीएए की जानकारी 

शाहीन बाग की तर्ज पर हल्द्वानी में प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन एक्ट और एनआरसी के खिलाफ हल्द्वानी के ताज चौराहे पर मुस्लिम महिलाएं और बच्चे हाथों में नारे लिखीं तख्तियां लेकर अपनी मांगों को पुरुजोर तरीके से उठा रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी हो रही है। महिलाओं का कहना है कि सरकार संविधान की प्रस्‍तावना के खिलाफ काम कर रही है, जो देश के लोकतंत्र के लिए बेहद घातक है। 

यह भी पढ़ें: Citizenship Amendment Act: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कांग्रेस और विपक्ष सिर्फ कर रही वोट बैंक की राजनीति

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस