Move to Jagran APP

Holi 2021: जिलाधिकारी ने लगाया गुलाल, नियमों का भी पढ़ाया पाठ

एक तरफ होली का पावन पर्व मनाने की खुशी तो दूसरी तरफ कोरोना की दूसरी लहर की चिंता। होली की खुशियों पर कोरोना का साया न पड़े इसके लिए जिलाधिकारी ने सुरक्षित ढंग से होली मनाने की अपील की। उन्होंने कार्मिकों को गुलाल लगाया और नियमों का पाठ भी पढ़ाया।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 12:01 PM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 12:01 PM (IST)
Holi 2021: जिलाधिकारी ने लगाया गुलाल, नियमों का भी पढ़ाया पाठ।

जागरण संवाददाता, देहरादून। एक तरफ होली का पावन पर्व मनाने की खुशी है तो दूसरी तरफ कोरोना की दूसरी लहर की चिंता। खैर, होली की खुशियों पर कोरोना का साया न पड़े, इसके लिए जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने सुरक्षित ढंग से होली मनाने की अपील की। उन्होंने कार्मिकों को गुलाल लगाया और नियमों का पाठ भी पढ़ाया।

शनिवार शाम को कलक्ट्रेट सभागार में होली मिलन का सूक्ष्म आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी कार्मिक होली पर आपसी प्रेम व भाईचारे को बढ़ाएं, मगर नियमों का भी ध्यान रखें। उन्होंने जनपदवासियों को भी होली की शुभकामनाएं दीं। इस दौरान कई कार्मिकों ने होली के गीत प्रस्तुत कर माहौल में रंग जमा दिया। उधर, जिलाधिकारी होली पर शिशु सदन व बालिका निकेतन के बच्चों को याद करना नहीं भूले और उन्हें गुजिया भिजवाकर होली की बधाई दी। होली मिलन कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी बीर सिंह बुदियाल, सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान, उपजिलाधिकारी गोपालराम बिनवाल, मुख्य कोषाधिकारी रोमिल चौधरी, आपदा प्रबंधन अधिकारी डॉ. दीपशिखा आदि उपस्थित रहे।

होली मिलन समारोह में वृद्धजनों को किया सम्मानित

महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने प्रेमनगर में होली मिलन कार्यक्रम में वृद्धजनों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। शनिवार को बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर सभी कांग्रेसजनों को होली की बधाई दी। कहा कि बुजुर्गों की सेवा का फल मिलता है। बुजुर्गों के सानिध्य से तरक्की का मार्ग प्रशस्त होता है। कार्यक्रम में उपस्थित अशोक गुप्ता, शिवा कश्यप और राजू ने कांग्रेस पार्टी की रीति-नीतियों व पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में आस्था व्यक्त करते हुए कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोकतांत्रिक पार्टी है जो सभी धर्मों, वर्गों, संप्रदायों एवं जातियों का सम्मान करती है। इस मौके पर सूरज नागपाल, ओमप्रकाश चावला, लखविंदर सिंह, गुरदीप सिंह आदि को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय सचिव युवा कांग्रेस वैभव वालिया, नवनीत कुकरेती, आयुष सेमवाल, राजीव पुंज, मोहित ग्रोवर, दीवान बिष्ट, राहुल तलवार आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें- होली मिलन में लोकगीतों पर झूमी महिलाएं, तिलक लगाकर आपसी सौहार्द बनाए रखने का लिया संकल्प

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.