संवाद सहयोगी, डोईवाला : बर्मिंघम कामनवेल्थ गेम 2022 में भारतीय महिला हाकी टीम के लिए कांस्य पदक जीतकर हाकी खिलाड़ी वंदना कटारिया रविवार को अपने गृह राज्य उत्तराखंड लौटी।

ढोल नगाड़ों के साथ पुष्प वर्षा कर प्रशंसकों ने क‍िया स्वागत

रव‍िवार को देहरादून एयरपोर्ट पर हाकी ख‍िलाड़ी वंदना कटार‍िया के प्रशंसकों ने ढोल नगाड़ों के साथ पुष्प वर्षा कर उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान वंदना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से देश के खिलाड़ियों ने कामनवेल्थ गेम्स में बेहतर प्रदर्शन किया है।

टीम को कांस्य पदक मिलने पर जाह‍िरत की खुशी

देहरादून एयरपोर्ट पर पहुंची हाकी खिलाड़ी वंदना ने वर्षों बाद भारतीय महिला टीम को कांस्य पदक मिलने पर खुशी जाहिर की। साथ ही उन्होंने कहा कि आगे और अधिक मेडल जीतने का भारतीय हाकी टीम का लक्ष्य है।

कामनवेल्थ में महिला टीम का मेडल बड़ी उपलब्धि

इससे पूर्व कार्यक्रम में जिला क्रीडा अधिकारी राजेंद्र सिंह धामी ने कहा कि पहली बार कामनवेल्थ गेम में महिला टीम की ओर से मेडल लाना एक बड़ी उपलब्धि है। यह सब प्रधानमंत्री मोदी के खेल को लगातार बढ़ावा देने के चलते सफल हो पाया है।

जब भी खिलाड़ी खेलने जाते हैं प्रधानमंत्री हमसे करते हैं बात

दैनिक जागरण से बातचीत में वंदना ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है। जब भी सभी खिलाड़ी खेलने जाते हैं प्रधानमंत्री हमसे बात करते हैं। हमेशा कहते हैं कि जीत हो या हार हो सोचने की बजाय अच्छा खेलने के लिए खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हैं।

स्‍वागत कार्यक्रम में ये भी रहे मौजूद

इस दौरान उप जिला क्रीड़ा अधिकारी प्रदीप कुमार, खेल विभाग से ग्राउंड स्टार विक्रम सिंह, सहायक प्रशिक्षक शिखा बिष्ट, खेल प्रेमी मृगेंद्र चौहान, वंदना के भाई पंकज कटारिया, सौरभ कटारिया, लाखन कटारिया आदि शामिल रहे।

Independence Day पर एसआई राकेश डोभाल को मरणोपरान्‍त राष्‍ट्रपति पुलिस पदक, उत्‍तराखंड के 8 अधिकारी होंगे सम्‍मानित

Edited By: Sumit Kumar