Move to Jagran APP

देहरादून रेलवे स्टेशन पर रात से शुरू होगी जनरल टिकटों की बिक्री Dehradun News

दून रेलवे स्टेशन फिर से ट्रेनों के संचालन के लिए पूरी तरह तैयार है। शुक्रवार रात से स्टेशन पर जनरल टिकट की बिक्री शुरू हो जाएगी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 04:35 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 09:20 PM (IST)
देहरादून रेलवे स्टेशन पर रात से शुरू होगी जनरल टिकटों की बिक्री Dehradun News
देहरादून रेलवे स्टेशन पर रात से शुरू होगी जनरल टिकटों की बिक्री Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। फिर से ट्रेनों के संचालन के लिए दून रेलवे स्टेशन पूरी तरह तैयार है। शुक्रवार रात से स्टेशन पर जनरल टिकट की बिक्री शुरू हो जाएगी। आठ फरवरी को सुबह साढ़े पांच बजे पहली ट्रेन दून रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

loksabha election banner

दून रेलवे स्टेशन पर तीन माह से चल रहे यार्ड री-मॉडलिंग, प्लेटफार्म विस्तारीकरण समेत तमाम कार्य पूरे हो चुके हैं। स्टेशन निदेशक गणेश चंद ने बताया कि जनरल टिकट की बिक्री शुक्रवार रात से शुरू हो जाएगी। अन्य टिकटों की बुकिंग पहले से ही चालू थी। उन्होंने बताया कि मुरादाबाद रेल मंडल मुख्यालय ने सभी कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने का आदेश जारी कर दिया है। इसके लिए मुख्यालय की ओर से गुरुवार शाम एक पत्र जारी किया गया। ड्यूटी ज्वाइन नहीं करने वालों पर विभाग की ओर से सख्त कार्रवाई हो सकती है। 

वेंडरों को भी सात फरवरी से बुलाया गया है। अपनी सहूलियत के हिसाब से वेंडर अपनी दुकान खोल सकते हैं। स्टेशन निदेशक ने बताया कि सात फरवरी यानी शुक्रवार को ही नया शेड्यूल जारी होने की उम्मीद है। फिलहाल, पूर्व शेड्यूल के हिसाब से ही ट्रेनों का संचालन शुरू होने की उम्मीद है।

उत्तराखंडी संस्कृति की झलक के साथ होगा यात्रियों का स्वागत

दून रेलवे स्टेशन पर अब आपका स्वागत प्रदेश की संस्कृति की झलक के साथ होगा। यहां टिकट बुकिंग काउंटर से लेकर मुख्य प्रवेश द्वार तक प्रदेश की संस्कृति प्रदर्शित करते चित्र दीवारों पर बनाए गए हैं। इनमें मंदिर, उत्सव मनाते लोग, पहाड़ी लिबास पहने महिलाओं समेत अन्य चित्र शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ने से अब दून आ सकेंगी 18 कोच वाली ट्रेनें Dehradun News

हरियाली का भी खास ख्याल

दून रेलवे स्टेशन अब पहले से ज्यादा हरा-भरा नजर आएगा। स्टेशन में पुरानी बोतलों का सदुपयोग करते हुए उनमें मिट्टी भरकर कई प्रकार के पौधे लगाए गए हैं। स्टेशन निदेशक ने बताया कि स्टेशन पर हरियाली बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: नए कलेवर में निखरेगा दून रेलवे स्टेशन से लगा क्षेत्र, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.