संवाद सूत्र, साहिया (देहरादून)। हिमाचल के सनसोग क्षेत्र से सेब लेकर देहरादून मंडी जा रही पिकअप साहिया से आगे हइया के पास पलट गई। हादसे में वाहन सवार चार लोग घायल हुए। सूचना के तुंरत बाद मौके पर पहुंची राजस्व पुलिस की टीम ने घायलों को किसी तरह बाहर निकाला और उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) साहिया पहुंचाया। फिलहाल घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

राजस्व पुलिस के अनुसार शनिवार सुबह सीमांत त्यूणी से सटे हिमाचल के सनसोग क्षेत्र से सेब लेकर देहरादून मंडी जा रहा लोडर वाहन अचानक चकराता-साहिया-कालसी मार्ग पर हइया के पास संतुलन बिगड़ने से सड़क से करीब 20 मीटर नीचे खेत में पलट गया। सूचना मिलने के बाद क्षेत्रीय राजस्व उपनिरीक्षक मोतीलाल जिनाटा, राजस्व उपनिरीक्षक सुखदेव जिनाटा और घनश्याम टीम सहित मौके पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से वाहन के अंदर फंसे घायलों को किसी तरह से बाहर निकाला गया और उपचार के लिए नजदीकी सीएचसी साहिया पहुंचाया।

राजस्व उपनिरीक्षक मोतीलाल जिनाटा ने बताया कि सड़क हादसे में वाहन सवार भीम पुत्र जयपाल निवासी सनसोग-हिमचाल, दिनेश रावत पुत्र सरदार रावत निवासी बुल्हाड़, निशांत पुत्र नैन सिंह निवासी छाजपरु-हिमाचल और 12 वर्षीय संध्या नामक बालिका समेत चार लोग हासे में चोटिल हो गए थे। वहीं, पिकअप के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें रखे गईं सेब की आधे से ज्यादा पेटियां भी नष्ट हो गई। इससे सेब बागवान को हजारों का नुकसान हुआ है। 

इसके साथ ही जबकि लोडर वाहन का अधिकांश हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया है। वहीं, राजस्व पुलिस ने कहा कि जांच में लोडर वाहन स्वामी रविंद्र रावत निवासी सनसोग-हिमाचल को घटना की सूचना दे दी गई है। इसके बाद पुलिस टीम ने मौके पर जेसीबी और क्रेन मंगाकर दुर्घटनाग्रस्त वाहन को बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें:- Dehradun Road Accident: देहरादून मसूरी मार्ग पर कार खाई में गिरी, पांच लोग घायल

Edited By: Sunil Negi