Move to Jagran APP

देहरादून में गोकशी कर मांस बेचने और खरीदने के मामले में चार गिरफ्तार

शनिवार को देहरादून जनपद के वसंत विहार थाना पुलिस ने हरबंशवाला टी एस्टेट के जंगल में गर्भवती गाय का वध कर मांस कसाई को बेचने वाले तीन आरोपितों समेत मांस खरीदने वाले कसाई को गिरफ्तार कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Sun, 14 Mar 2021 09:05 AM (IST)
गोकशी कर मांस बेचने और खरीदने के मामले चार गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, देहरादून। वसंत विहार थाना पुलिस ने हरबंशवाला टी एस्टेट के जंगल में गर्भवती गाय का वध कर मांस कसाई को बेचने वाले तीन आरोपितों समेत मांस खरीदने वाले कसाई को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के पास से तीन धारदार चाकू व गोमांस परिवहन में इस्तेमाल बिना नंबर प्लेट की दो मोटरसाइकिल भी बरामद की हैं।

इंस्पेक्टर देवेंद्र चौहान ने बताया कि नौ मार्च को हरबंशवाला की पार्षद ऊषा चौहान ने पुलिस से शिकायत की थी कि टी एस्टेट हरबंशवाला में गर्भवती गाय का वध कर उसके नौ महीने के बछड़े व गाय के अवशेषों को जंगल में फेंका गया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज चेक किए। फुटेज में दो मोटरसाइकिल पर तीन व्यक्ति संदिग्ध हालात में जाते दिखे। 12 मार्च को आरोपितों को क्षेत्र से हिरासत में लिया गया। तलाशी के दौरान आरोपितों के पास से एक-एक धारदार चाकू बरामद हुआ।

आरोपितों की पहचान मतलूब, फैजान व एहसान तीनों निवासी गंदेवडा फतेहपुर, सहारनपुर के रूप में हुई।पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह जानवरों का चारा बेचते हैं। नौ मार्च की सुबह तीनों टी एस्टेट के जंगल में आवारा घूम रही गाय को पकड़कर झाड़ियों की आड़ में लेकर गए और उसका वध कर दिया। इसके बाद मांस कट्टों में भरकर मोटरसाइकिल से ग्राम भुड्डी में अपने परिचित कसाई मोहम्मद हसन के पास बेच दिया। जिस पर कसाई को भी ग्राम भुड्डी से गिरफ्तार कर लिया गया है।

240 किलो गोमांस के साथ एक गिरफ्तार

रायपुर थाना पुलिस ने गोमांस की तस्करी करने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया है। एसओ दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि शनिवार को पुलिस क्षेत्र में वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एक ऑटो को रोककर जब उसकी तलाशी ली गई तो उसमें 240 किलो गोमांस बरामद हुआ। आरोपित की पहचान मोहम्मद अनीस निवासी गांधीग्राम के रूप में हुई है। आरोपित ने पूछताछ में दो अन्य आरोपित अरशद उर्फ काला निवासी ब्राह्मणवाला व इरशाद निवासी कारगी चौक का नाम भी बताया है, जिनकी तलाश की जा रही है। 

यह भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश व नेपाल तक खौफ फैलाने वाला इनामी गैंगस्टर साथियों के साथ गिरफ्तार, खटीमा के जंगलों से करते थे हथियारों का अवैध कारोबार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें