देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का देश की जनता को बेसब्री से इंतजार है। उम्मीद है कोर्ट इस मामले की जांच के लिए एसआइटी का गठन करेगा। 

महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम पर पूर्व सीएम रावत ने कहा इस पूरे मामले से कांग्रेस का कोई लेना देना नहीं है। भाजपा अपने सहयोगी को अपने साथ रखने में नाकाम रही है। पूर्व सीएम रावत ने सीबीआई मामले पर कहा उनका इंतजार तो सबको है। जिस-जिस को उनका इंतजार है वो उससे हर समय मिलने को तैयार हैं।  

पंजाब से देहरादून लौटते समय विकासनगर के रामपुर मंडी स्थित आसन बैराज के पास कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने पूर्व सीएम हरीश रावत का स्वागत किया। इस दौरान हरीश रावत ने दैनिक जागरण से फोन पर खास बातचीत में आरोप लगाया कि केंद्र सरकार राफेल घोटाले में शामिल है। 

कहा कि सरकार का कीमत नहीं बताना, ढाई गुना से अधिक दाम पर विमान खरीदना, टेक्नोलॉजी ट्रांसफर नहीं होना व सरकारी कंपनी के स्थान पर एक निजी कंपनी को पार्टनर बनाना सरकार की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े करता है। 

यह भी पढ़ें: टिहरी डैम को बेचने की साजिश के खिलाफ उपवास करेंगे हरीश रावत

पूर्व सीएम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले का देश की जनता बेसब्री से इंतजार कर रही है। लोगों को उम्मीद है कि राफेल मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट एसआइटी का गठन जैसी कोई कार्रवाई करेगा। महाराष्ट्र में हुए राजनीतिक घटनाक्रम पर उन्होंने कहा शिवसेना भाजपा की सहयोगी पार्टी है। भाजपा अपने सहयोगी को अपने साथ रखने में नाकाम साबित रही है।

यह भी पढ़ें: पिथौरागढ़ और रुड़की के चुनावी समर में फीडबैक से कांग्रेस उत्साहित

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस