जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून के पटेलनगर थाना क्षेत्र में लालपुल के पास बैंक आफ बडोदा के ऊपर एक निजी इंश्योरेंस कंपनी में आग लग गई। इससे वहां रखा काफी सामान जल गया। घटना मंगलवार सुबह साढ़े सात बजे की बताई जा रही है। बैंक आफ बडोदा के ऊपर इंश्योरेंस कंपनी का आफिस है। इसके बगल में ही एक परिवार रहता है। परिवार ने जब कार्यालय से धुंआ उठता देखा तो तुरंत इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि आग एसी से लगी, जिसके कारण फर्नीचर व कुछ दस्तावेज जल गए। करीब एक घंटे में आग पर काबू पा लिया गया।

फायर स्टेशन बनाने की मांग

डोईवाला के माजरी ग्रांट के उप प्रधान रामचंद्र ने प्रशासन से ग्राम सभा में फायर स्टेशन के निर्माण की मांग की। उन्होंने बताया कि माजरी ग्रांट में फायर स्टेशन के लिए पूर्व में ग्राम सभा की जमीन आरक्षित की गई है। लेकिन अभी तक इस जमीन पर फायर ब्रिगेड स्टेशन का निर्माण नहीं हो पाया है। जिससे जमीन में अतिक्रमण होने की आशंका है। इसलिए इस पर जल्द फायर ब्रिगेड का स्टेशन बनाया जाए। जिससे लाल तप्पड़ इंडस्ट्री एरिया के अलावा डोईवाला आसपास क्षेत्र को भी फायर स्टेशन बनने का लाभ मिलेगा।

पुलिस ने पांच ओवरलोड वाहन किए सीज

विकासनगर कोतवाली की कुल्हाल चौकी की पुलिस ने चेकिंग कर ओवरलोडिंग में पांच वाहन सीज किए। अवैध खनन व ओवरलोडिंग रोकने के लिए चौकी प्रभारी कुल्हाल पंकज कुमार ने चेकिंग की। मंगलवार को पुलिस ने दो दर्जन से अधिक वाहन चेक किए, जिसमें पांच ट्रक ओवरलोड पाए गए। पुलिस ने सभी वाहनों को एमवी एक्ट में सीज कर दिया।

नालियों की कराई सफाई

विकासनगर में पालिकाध्यक्ष शांति जुंवाठा ने खुद मौजूद रहकर वार्ड दो में नालियों की सफाई कराई। नामित सभासद राजकुमार रोहिला की मौजूदगी में पालिका टीम ने शिव मंदिर वाली रोड की नालियों को साफ किया। सड़क किनारे उगे हुए घास की छिलाई के साथ ही सफाई कार्य किया गया। सफाई अभियान में सफाई निरीक्षक जितेंद्र सिंह राय आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-Fire In Dehradun: पांच मंजिला बिल्डिंग में लगी आग, सामान जला; तीन घंटे में बुझाई जा सकी आग

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Sunil Negi