देहरादून, राज्य ब्यूरो। Coronavirus Outbreak कोरोना महामारी के चलते सरकार ने उत्तराखंड बोर्ड के हाईस्कूल और इंटर के परीक्षार्थियों को राहत दी है। बोर्ड के संस्थागत और व्यक्तिगत परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा आवेदन पत्र जमा करने की तिथि बढ़ाई गई है।

स्कूलों में परीक्षा आवेदन पत्र बगैर विलंब शुल्क 10 नवंबर और विलंब शुल्क के साथ 19 नवंबर तक जमा किए जाएंगे। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने गुरुवार को इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक व बोर्ड के सभापति आरके कुंवर को आदेश जारी किए। इससे पहले उत्तराखंड बोर्ड की ओर से निर्धारित शुल्क के साथ हाईस्कूल व इंटर के संस्थागत परीक्षार्थियों के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई निर्धारित थी। इसीतरह व्यक्तिगत परीक्षार्थियों के लिए यह तिथि 14 अगस्त तय की गई थी। 

विलंब शुल्क के साथ यह तिथि 24 अगस्त रखी गई थी। शासन ने स्कूलों में बोर्ड परीक्षा आवेदन पत्र जमा करने की तिथि में संशोधन के साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी से लेकर मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालयों से परीक्षा आवेदन पत्रों को बोर्ड कार्यालय के लिए अग्रसारित करने की तिथियों में भी परिवर्तन किया है।

अब खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय में आवेदन पत्र 25 नवंबर, खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय से मुख्य शिक्षाधिकारी कार्यालय में आवेदन पत्र 30 नवंबर तक जमा होंगे। मुख्य शिक्षाधिकारी कार्यालय से बोर्ड कार्यालय में आवेदन पत्र चार दिसंबर तक जमा किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: सुगम में तैनात शिक्षकों का मैदान से नहीं छूट रहा है मोह

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: 11 साल की सेवा पर बनेंगे सीनियर सुपरवाइजर, पढ़िए पूरी खबर

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021