Move to Jagran APP

राहुल गांधी के निर्देश के बाद आगे की जिम्मेदारी निभाने को तैयार हरीश रावत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देशों के अनुरूप पार्टी में आगे जिम्मेदारी निभाने को तैयार हैं।

By Edited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 10:49 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 11:55 AM (IST)
राहुल गांधी के निर्देश के बाद आगे की जिम्मेदारी निभाने को तैयार हरीश रावत
राहुल गांधी के निर्देश के बाद आगे की जिम्मेदारी निभाने को तैयार हरीश रावत

देहरादून, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देशों के अनुरूप पार्टी में आगे जिम्मेदारी निभाने को तैयार हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में पार्टी में अब दो-तीन स्तर पर नेताओं की पांत तैयार करने की जरूरत है, जो आने वाले समय में पार्टी को और मजबूती प्रदान कर सकें। 

loksabha election banner

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर असमंजस 20 जुलाई तक दूर हो जाएगा। कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे चुके पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार को पहाड़ी व्यंजन की अपनी मुहिम को आगे बढ़ाया। 

इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने नए उत्साह के साथ राजनीतिक पारी जारी रखने के संकेत दिए। साथ ही यह भी कहा कि प्रदेश में कांग्रेस को दो-तीन स्तरों पर लीडरशिप तैयार करनी चाहिए, जो आने वाले समय में पार्टी की जिम्मेदारी संभालने को तत्पर रहे। 

खुद की पार्टी में जिम्मेदारी के मामले में उन्होंने कहा कि उनके लिए राहुल गांधी पार्टी हाईकमान हैं। उनसे वह जल्द मुलाकात करेंगे। राहुल जो भी जिम्मेदारी सौंपेंगे, वह उससे पीछे नहीं हटेंगे। 

लोकसभा चुनाव में हार के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह पर इस्तीफे के लिए बनाए जा रहे दबाव पर उन्होंने सीधी टिप्पणी नहीं की, लेकिन ये कहा कि वह ऐसा नहीं सोचते। बड़े पदों पर खुद ही जवाबदेह बनना होगा। निचले पदों पर इस्तीफा दिए जाने के बारे में उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए। 

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव और फिर 2019 में भी लोकसभा चुनाव में उन्हें और कांग्रेस को जनता ने रिजेक्ट कर दिया। इसके कारणों की तह तक जाने के लिए वह एक बार फिर जनता के बीच जा रहे हैं। उनकी सरकार में कई जनोन्मुखी पहल हुई, इसे अब मौजूदा सरकार भी बढ़ा रहीं है। इसके बावजूद जनता ने उन्हें क्यों रिजेक्ट किया, इसका पता अब तक नहीं चल सका।

यह भी पढ़ें: शराब के बॉटलिंग प्लांट को लेकर सीएम का पलटवार, बैकफुट पर कांग्रेस

यह भी पढ़ें: जहां मिलता है गंगा का पवित्र जल, वहां शराब की बॉटलिंग से गरमाई सियासत

यह भी पढ़ें: भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी पर मुकदमा दर्ज करने की मांग, जानिए पूरा मामला

यह भी पढ़ें: प्रीतम सिंह ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश, बोले जनाधार बढ़ाकर लें सकते हैं हार का बदला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.