Move to Jagran APP

प्रेमनगर में फिर गिरी टीनशेड की दुकानें, लोगों का हंगामा Dehradun News

पांवटा राजमार्ग पर अतिक्रमण हटाए जाने के बाद चल रहे रहे सड़क के चौड़ीकरण में पुश्ता बनाने के दौरान वहां टीनशेड की तीन दुकानें गिरने से हंगामा हो गया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 04:52 PM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 04:52 PM (IST)
प्रेमनगर में फिर गिरी टीनशेड की दुकानें, लोगों का हंगामा Dehradun News
प्रेमनगर में फिर गिरी टीनशेड की दुकानें, लोगों का हंगामा Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। प्रेमनगर में पांवटा राजमार्ग पर अतिक्रमण हटाए जाने के बाद चल रहे रहे सड़क के चौड़ीकरण में पुश्ता बनाने के दौरान वहां टीनशेड की तीन दुकानें गिरने से हंगामा हो गया। बुधवार को भी ऐसी ही घटना में एक मकान का हिस्सा गिर गया था। इससे गुस्साए व्यापारियों ने जमकर हंगामा किया और निर्माण एजेंसी का कार्य रुकवा दिया। लोग मुआवजा देने की मांग करने लगे। विधायक हरबंस कपूर भी वहां पहुंच गए और डीएम से बात की। इसके बाद ही हंगामा शांत हुआ। 

loksabha election banner

प्रेमनगर में डेढ़ साल पूर्व अतिक्रमण पर हुई कार्रवाई में बाजार का एक हिस्सा पूरा खाली करा दिया गया था। इसमें सड़क के एक तरफ की सभी दुकानें ढहा दी गई थी जो सड़क पर अतिक्रमण पर बनाई गई थी। बाद में राजनेताओं की शह पर व्यापारियों ने दोबारा कब्जा कर वहां टीनशेड की दुकानें बना दीं। इन दिनों सड़क चौड़ीकरण कार्य के दौरान दोनों तरफ ढाल कटान कर पुश्ता निर्माण कराया जा रहा। बुधवार को मजार के सामने वाले हिस्से में भी यही काम चल रहा था और उसी समय ढाल के ऊपर बने भवन का एक हिस्सा भरभराकर नीचे जा गिरा।

गनीमत रही कि उस दौरान वहां कोई व्यक्ति नहीं था। यह मामला थमा नहीं था कि शुक्रवार को बाजार वाली तरफ मोहन लाल, अनिल सचदेवा और कमल टेलर की टीनशेड की दुकानें ढह गईं। हालांकि, इनमें मोहनलाल ने अपनी पूजा-सामग्री और कमल ने अपनी टेलर की दुकान पहले ही खाली कर दी थी, लेकिन अनिल ने बेकरी दुकान खाली नहीं की थी। दुकान गिरने से सामान टूट गया और व्यापारियों ने हंगामा शुरू कर दिया। उनका आरोप था कि जेसीबी से जो ढाल काटी जा रही, उससे भवनों को भारी नुकसान हो रहा। मौके पर पहुंचे विधायक ने पीड़ितों को मुआवजा दिलाने का भरोसा दिया। 

यह भी पढ़ें: देहरादून में हट गए हाकिम, नहीं हट पाया अतिक्रमण, पढ़िए पूरी खबर

याचिकाकर्ता को जान का खतरा 

अतिक्रमण के विरुद्ध हाईकोर्ट में याचिका देने वाले देहरादून निवासी आकाश यादव ने जान का खतरा बताया है। आरोप है कि कुछ लोग लगातार उन्हें धमकी दे रहे। इस मामले में आकाश ने एसएसपी कार्यालय में लिखित शिकायत दी है। उन्होंने बताया कि वे एसएसपी से मिलने गए थे, लेकिन उस समय एसएसपी कार्यालय में नहीं थे। इस मामले में दोबारा एसएसपी से मुलाकात करने जाएंगे। 

यह भी पढ़ें:  प्रेमनगर में ढाल काटने के दौरान भवन ढहा, लोगों का हंगामा Dehradun News 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.