Move to Jagran APP

मांगों को लेकर चालकों ने ई-रिक्शा को लगाई आग, पुलिस से की धक्का-मुक्की Dehradun News

मुख्य मार्गों पर चलने की अनुमति की मांग को लेकर परेड ग्राउंड में धरना दे रहे ई-रिक्शा चालकों ने एक ई-रिक्शा पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी गई।

By Edited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 09:18 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 08:06 AM (IST)
मांगों को लेकर चालकों ने ई-रिक्शा को लगाई आग, पुलिस से की धक्का-मुक्की Dehradun News
मांगों को लेकर चालकों ने ई-रिक्शा को लगाई आग, पुलिस से की धक्का-मुक्की Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। मुख्य मार्गों पर चलने की अनुमति की मांग को लेकर परेड ग्राउंड में धरना दे रहे ई-रिक्शा चालकों का आंदोलन उग्र हो गया। सरकार पर हितों की अनदेखी का आरोप मढ़ते हुए धरनास्थल पर एक ई-रिक्शा पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी गई। 

loksabha election banner

इससे आस-पास धरना दे रहे अन्य संगठनों में अफरा-तफरी मच गई। इससे मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों की सूचना पर पहुंचे दमकल ने विरोध के बीच किसी तरह आग पर काबू पाया। लेकिन थोड़ी देर बाद फिर से रिक्शा में आग लगाने की कोशिश की गई। इस पर यूनियन के नेताओं और पुलिस में जमकर धक्का-मुक्की हुई। उधर, मामले में यूनियन के पदाधिकारियों समेत 30-40 अज्ञात के खिलाफ डालनवाला कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

शहर में मुख्य मार्गों पर ई-रिक्शा को प्रतिबंधित किए जाने के बाद से ही देवभूमि ई-रिक्शा मालिक एवं चालक वेलफेयर सोसायटी के बैनर तले परेड ग्राउंड में धरना दिया जा रहा है। मांगों को लेकर बीती 27 जनवरी को चालकों ने सचिवालय कूच भी किया था। इसके बाद पुलिस व परिवहन विभाग ने शहर में ई-रिक्शा के लिए रूट निर्धारित कर दिए, लेकिन संगठन की मांग है कि उन्हें हर जगह चलने की अनुमति दी जाए। इसे लेकर आंदोलन कर रहे ई-रिक्शा चालकों ने बीते रोज दोपहर परेड ग्राउंड धरनास्थल पर एक ई-रिक्शा को आग लगा दी। चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांगों को नहीं मान लिया जाता, तब तक हर रोज एक ई-रिक्शा में आग लगाते रहेंगे। 

यह भी पढ़ें: देहरादून में ई-रिक्शा के 31 रूट तय, जानिए इनके बारे में

ई-रिक्शा में आग लगाए जाने के बाद पास में ही धरना दे रहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और मुस्लिम समुदाय के लोगों में अफरातफरी मच गई। मौके पर पहुंचे दमकल ने आग पर काबू पा लिया, लेकिन चालक फिर से आग लगाने की कोशिश करने लगे। इस पर पुलिस ने यूनियन के पदाधिकारी व अधिवक्ता रॉबिन त्यागी को मौके से हिरासत में लेकर जाने लगी। इस पर अन्य चालक उग्र हो गए और पुलिस से धक्कामुक्की की और रॉबिन को छुड़ा लिया। मामले को गंभीरता से लेते हुए रॉबिन त्यागी, रविंद्र त्यागी, मारुफ राव, रवि, भुवनेश व अन्य 30- 40 व्यक्तियों के विरुद्ध डालनवाला कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

यह भी पढेें: उत्तराखंड में सफर करना हुआ महंगा, राज्य परिवहन प्राधिकरण ने किराये में वृद्धि को दी मंजूरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.