Move to Jagran APP

11 हजार के नकली नोटों के साथ आयुर्वेदिक चिकित्सक गिरफ्तार Dehradun News

क्लेमेनटाउन थाने की पुलिस ने नकली नोटों के साथ आयुर्वेदिक चिकित्सक को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से 11 हजार के नोट बरामद किए गए हैं।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 09:51 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 09:51 AM (IST)
11 हजार के नकली नोटों के साथ आयुर्वेदिक चिकित्सक गिरफ्तार Dehradun News
11 हजार के नकली नोटों के साथ आयुर्वेदिक चिकित्सक गिरफ्तार Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। क्लेमेनटाउन थाने की पुलिस ने नकली नोटों के साथ आयुर्वेदिक चिकित्सक को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से 11 हजार के नोट बरामद किए गए हैं। उसके दो साथी पूर्व में गिरफ्तार किए जा चुके हैं। ये तीनों घर पर ही नकली नोट छापते थे। 

loksabha election banner

क्लेमेनटाउन थाना प्रभारी नरोत्तम बिष्ट ने बताया कि वांछित संजय शर्मा निवासी मकतुलपुरी, गंगनहर, हरिद्वार की गिरफ्तारी के लिए उसके घर पर दबिश दी गई तो वह घर के पिछले दरवाजे से भाग निकला। पुलिस ने उसका पीछा किया तो कुछ दूरी पर उसे दबोच लिया गया। तलाशी के दौरान उसकी जैकेट की जेब से 11 हजार के नकली नोट बरामद हुए।  

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसके साथी राजेश गौतम व विक्रम चौहान पूर्व में नकली नोट में जेल जा चुके हैं। वह काफी समय से फरार चल रहा था। इस बीच वह काफी नोट मार्केट में चला चुका है। 

पुलिस के अनुसार आरोपित आयुर्वेद डॉक्टर भी है और अपना क्लीनिक चलाता था, मगर मरीज न आने के कारण उसने क्लीनिक बंद कर दिया था। आरोपित ने पुलिस को बताया कि उसके दो बेटे पढ़ाई कर रहे हैं। उनकी पढ़ाई का खर्च पूरा करने के लिए वह नकली नोट छापने और चलाने लगा। 

पहले पकड़े जा चुके हैं साथी

थाना प्रभारी ने बताया कि क्लेमेनटाउन पुलिस ने 17 सितंबर 2019 को राजेश गौतम निवासी हर्ष विहार, दिल्ली और विक्रम चौहान निवासी हापुड़ को 6,49,000 की जाली करेंसी के साथ गिरफ्तार किया था। उनके पास से एक प्रिंटर, चार प्रिंटिंग कॉटेज, 16 पेज प्रिंटिंग, एक पिस्टल बरामद हुए थे। इनमें संजय शर्मा निवासी मकतुलपुरी, गंगनहर, हरिद्वार फरार चल रहा था। 

यह भी पढ़ें: तीन दुकानों से चोरी का आरोपित गिरफ्तार, सामान बरामद Dehradun News

भीड़ वाली जगहों पर चलाते थे जाली नोट

थाना प्रभारी के अनुसार आरोपित ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह भीड़ वाले इलाके में जाली नोट चलाते थे। आरोपित से 2000 के चार, 500 के पांच और 100-100 के पांच जाली नोट बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली से चोरी की गई कार के साथ पुलिस ने आरोपित को किया गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.