Move to Jagran APP

जन समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करें अधिकारी : डीएम डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव

डीएम ने शिकायतों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। इस दौरान अवैध कब्जे शस्त्र लाइसेंस स्कूल फीस जलभराव पुश्ता निर्माण संबंधी कुल 15 शिकायतें दर्ज की गईं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 11:06 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 11:06 AM (IST)
जन समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करें अधिकारी : डीएम डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव
जन समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करें अधिकारी : डीएम डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव

देहरादून, जेएनएन। जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने जनसुनवाई के दौरान प्राप्त हुई शिकायतों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। इस दौरान अवैध कब्जे, शस्त्र लाइसेंस, स्कूल फीस, जलभराव, पुश्ता निर्माण संबंधी कुल 15 शिकायतें दर्ज की गईं।

loksabha election banner

गुरुवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई में पहले फरियादी टर्नर रोड निवासी धीरज सिंह ने भूमि के दाखिल-खारिज न होने का मामला उठाया। जिस पर जिलाधिकारी तहसीलदार को संज्ञान लेने के निर्देश दिए। डोईवाला निवासी भूपेंद्र बोरा ने शस्त्र लाइसेंस जारी कराने की मांग की। फरियादी मुकेश गुप्ता ने हरिपुरकलां में भूमि के चिह्नीकरण व अवैध कब्जे का मामला उठाया। इस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी ऋषिकेश को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। 

हर्षमणि की ओर से पेट्रोल पंप स्थापना के लिए एनओसी देने की अपील की गई। इस पर जिलाधिकारी ने एमडीडीए को मानकों के आधार पर कार्रवाई को कहा। हरिओम आश्रम कड़वापानी के संत महंत गिरि ने चिरीभेटी में हैंडपंप लगाने व विद्युत संयोजन की समस्या रखी। कनॉट प्लेस निवासी ज्योति ने भूमि पर कब्जा दिलाने की मांग की। इस पर जिलाधिकारी ने न्यायालय खुलने पर मामले पर कार्रवाई करने की बात कही। जिला पंचायत सदस्य अश्विनी बहुगुणा ने लडवाकोट में पुश्ता निर्माण एवं बडरेना में भू-धंसाव का मामला उठाया। 

यह भी पढ़ें: पौड़ी, अल्‍मोड़ा और ऊधमसिंह नगर में गांधी जयंती पर 20 हजार लोगों को मिलेंगे स्वामित्व कार्ड

सुमननगर निवासी ममता मौर्य ने स्कूल फीस व प्रयोगात्मक फीस संबंध में शिकायत की। हरभजवाला निवासी ललिता प्रसाद ने सड़क पर फैली गंदगी की शिकायत की, जिस पर नगर निगम को निर्देशित किया गया। इसके अलावा ऊषा रानी साहू ने अंबाड़ी में खरीदी भूमि पर कब्जा दिलाने या रकम वापस दिलाने की मांग की। किरसाली निवासी रंजीत सिंह ने क्षेत्र में अवैध प्लॉटिंग पर रोक लगाने की मांग की जिस पर डीएम ने एमडीडीए को कार्रवाई के निर्देश दिए। विकासखंड रायपुर प्रमुख दिव्या भारती और सौड़ा सिरौली के प्रधान प्रवेश किमोड़ी ने क्षेत्र में जलभराव की समस्या उठाई।

यह भी पढ़ें: राजीव जुयाल मार्ग में जल निकासी न होने पर क्षेत्रवासियों ने दी आंदोलन की चेतावनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.