Move to Jagran APP

भारतीय चिकित्सा परिषद में इन चार नियुक्तियों का मामला गरमाया, जानिए वजह

चिकित्सा परिषद में प्रांतीय रक्षक दल और युवा कल्याण विभाग के माध्यम से आउटसोर्स पर की गई चार नियुक्तियों का मामला चर्चा में है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 04:41 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 04:41 PM (IST)
भारतीय चिकित्सा परिषद में इन चार नियुक्तियों का मामला गरमाया, जानिए वजह

देहरादून, जेएनएन। भारतीय चिकित्सा परिषद में प्रांतीय रक्षक दल और युवा कल्याण विभाग के माध्यम से आउटसोर्स पर की गई चार नियुक्तियों का मामला चर्चा में है। इनमें लेखाकार के एक पद पर दून के महापौर सुनील उनियाल गामा की बेटी की नियुक्ति की गई है। सोशल मीडिया पर इनकी नियुक्ति का पत्र वॉयरल हो रहा है। जिसमें नियुक्ति बैकडोर से करने के आरोप लगाए जा रहे हैं। वहीं, युवा कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर शनिवार को विकास भवन पर प्रदर्शन का एलान किया है।

loksabha election banner

जिला प्रांतीय रक्षक दल और युवा कल्याण अधिकारी के हस्ताक्षर से जारी इस पत्र में भारतीय चिकित्सा परिषद में दो सुरक्षाकर्मी समेत एक लेखाकार और एक चतुर्थ श्रेणी पद पर नियुक्तियां दी गई हैं। आरोप है कि भारतीय चिकित्सा परिषद के रजिस्ट्रार की ओर से इन चार पदों पर 17 जुलाई को ही डिमांड भेजी गई थी और उसी दिन नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए।

पत्र में कार्यालय में दो कार्यालय स्टॉफ और दो सुरक्षाकर्मी की डिमांड की गई थी। इनमें कार्यालय स्टॉफ में लेखाकार पद पर श्रेया उनियाल, जबकि चतुर्थ श्रेणी में मनीष जगवाण, सुरक्षाकर्मी में सुमित तोमर और अमरदीप सिंह के नाम नियुक्ति पत्र जारी किए गए। श्रेया महापौर गामा की बेटी हैं।

महापौर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि मेरी बेटी है तो क्या वह कहीं नौकरी नहीं कर सकती। वह तो सीए की पढ़ाई कर रही है। भर्ती निकलने पर उसने आवेदन किया और उसका चयन हो गया। मेरी ओर से कोई सिफारिश नहीं की गई न ही किसी पर दबाव डाला गया। इसमें नियमों की किसी भी तरह से अवहेलना नहीं की गई।

यह भी पढ़ें: स्कूलों में संविदा पर रखे गए 45 शिक्षकों की सेवा होगी समाप्त

वहीं, प्रांतीय रक्षक दल और युवा कल्याण अधिकारी कैलाशचंद्र सती का कहना है कि जिस पत्र का जिक्र किया जा रहा, वह 17 जुलाई का है, जबकि मैने 11 अगस्त को चार्ज ग्रहण किया। मामले में जानकारी लेने के बाद ही आधिकारिक तौर पर कुछ कह सकता हूं। भारतीय चिकित्सा परिषद के अध्यक्ष डॉ. दर्शन शर्मा का कहना है कि नियुक्ति आउटसोर्स के जरिए की गई है। प्रांतीय रक्षक दल और युवा कल्याण से जो नाम भेजे गए, उन्हें नियमानुसार नियुक्ति दी गई।

यह भी पढ़ें: पदोन्नति न करने वाले 20 विभागों की तैयार की सूची


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.