Move to Jagran APP

बगैर अनुमति प्रार्थना सभा करने पर हंगामा, चार हिरासत में Dehradun News

गढ़ी कैंट क्षेत्र के जैंतनवाला में प्रशासन की अनुमति के बगैर हो रही ईसाई समाज की प्रार्थना सभा पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाते हुए ¨हदूवादी संगठनों ने हंगामा कर दिया।

By Edited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 03:00 PM (IST)
बगैर अनुमति प्रार्थना सभा करने पर हंगामा, चार हिरासत में Dehradun News
बगैर अनुमति प्रार्थना सभा करने पर हंगामा, चार हिरासत में Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। गढ़ी कैंट क्षेत्र के जैंतनवाला में प्रशासन की अनुमति के बगैर हो रही ईसाई समाज की प्रार्थना सभा पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाते हुए हिंदूवादी संगठनों ने हंगामा कर दिया। इस बीच प्रार्थना सभा में आए कई लोग तो भाग खड़े हुए, लेकिन कुछ को संगठन के लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस बुला ली। कैंट पुलिस कार्यक्रम पर रोक लगाने के साथ दोनों पक्षों को लेकर कोतवाली पहुंची। यहां भी दोनों पक्षों में कई घंटे तक तकरार होती रही। मामले में पुलिस ने चार को हिरासत में लिया है। यह सभी अन्य राज्यों के बताए जा रहे हैं। पुलिस उनकी पृष्ठभूमि के बारे में भी जानकारी जुटा रही है।

loksabha election banner

जैंतनवाला में ईसाई समाज की ओर से प्रार्थना सभा बुलाई गई थी। इस कार्यक्रम का कई दिन पहले से ही प्रचार किया जा रहा था। मंगलवार दोपहर जब प्रार्थना सभा शुरू हुई, तभी हिंदूवादी संगठनों से जुड़े कई लोग वहां पहुंच गए। उन्होंने सभा के आयोजन पर विरोध जताया और आरोप लगाया कि इसकी आड़ में धर्म परिवर्तन का कुचक्र रचा जा रहा है।

हालांकि ईसाई समाज के लोगों ने इससे साफ तौर पर इनकार किया, दोनों पक्षों में शुरू हुई बहस तकरार में बदल गई। कोतवाली एसएसआइ आशीष गुसाईं मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों लेकर कोतवाली आ गए। यहां भी कई घंटे तक आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलता रहा। पुलिस ने ईसाई समाज से प्रार्थना सभा की अनुमति से संबंधित पत्र दिखाने को कहा। तब पता चला कि उन्हें कार्यक्रम के लिए प्रशासन से किसी तरह की अनुमति नहीं मिली थी और न ही उनकी ओर से कोई आवेदन ही दिया गया था।

स्थानीय लोगों का भी आरोप है कि ईसाई समाज के लोग प्रार्थना सभा की आड़ में भोले-भाले हंदू समुदाय के लोगों का धर्म परिवर्तन करवाने की कोशिश कर रहे थे। हिंदूवादी संगठन की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई है, लेकिन पुलिस का कहना है कि मामले में जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: दो बदमाशों ने अनु सचिव के ड्राइवर से छीना मोबाइल, विरोध करने पर पीटा

यह भी पढ़ें: सीआरपीएफ का जवान जब छुट्टी पर आता तो करता चोरियां, ऐसे आया पकड़ में Dehradun News

यह भी पढ़ें: दून में चोरों के हौंसले बुलंद, अधिवक्ता सहित दो के घरों को खंगाला Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.