देहरादून, जेएनएन। 37वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में देना बैंक ने विनय मीणा व शिवांक वशिष्ठ की सधी गेंदबाजी के दम पर उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को 153 रन से करारी शिकस्त दी। दूसरे मुकाबले में डीएएससीबी दिल्ली ने नार्दन रेलवे गोरखपुर को तीन विकेट से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। 

देहरादून में चल रहे 37वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में दो मुकाबले खेले गए। रेंजर्स मैदान में पहला मुकाबला देना बैंक दिल्ली और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के बीच खेला गया। देना बैंक ने पहले खेलते हुए 42.4 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 318 रन बनाए। टीम के लिए राहुल दलाल ने 122 रन की शतकीय पारी खेली। इसके अलावा चेतन बिष्ट ने 46 व जोंटी सिद्धू ने 32 रनों की पारी खेली। यूपीसीए के लिए योगेंद्र व मोहित ने तीन व अंकित चौधरी ने दो विकेट चटकाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपीसीए की टीम को विनय मीणा ने शुरुआती झटके दिए। कमजोर शुरुआत के चलते यूपीसीए की टीम 27.1 ओवर में कुल 165 रनों पर सिमट गई। टीम के लिए अंकित चौधरी ने सर्वाधिक 38 व संदीप तोमर ने 31 रनों का योगदान दिया। देना बैंक के लिए विनय मीणा ने सात ओवर में 48 रन देकर चार विकेट व शिवांक वशिष्ठ ने 7.1 ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट चटकाए। 

डीएएससीबी दिल्ली और नार्दन रेलवे के बीच तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में खेले गए दूसरे मुकाबले में नार्दन रेलवे ने पहले खेलते हुए उपेंद्र यादव की 136 रनों की शतकीय पारी के दम पर निर्धारित 40 ओवर में छह विकेट खोकर 271 रन बनाए। टीम के लिए आशीष यादव व युवराज सिंह ने 28-28 रन बनाए। डीएएससीबी दिल्ली के सुबोध भाटी ने तीन विकेट चटकाए। 

जवाब में खेलने उतरी डीएएससीबी दिल्ली की टीम ने सधी बल्लेबाजी करते हुए 39.1 ओवर में ही 275 रन बनाकर मुकाबले को तीन विकेट से जीत लिया। टीम के लिए दीपक ने 69 व चरनजीत सिंह ने 53 रन बनाए।

जुआरी पहुंचा रहे उत्तराखंड गोल्ड कप टूर्नामेंट की प्रतिष्ठा को ठेस

ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप की प्रतिष्ठा को जुआरी ठेस पहुंचा रहे हैं। जहां एक ओर मैदान में क्रिकेट का रोमांचक मुकाबला चलता रहता है, वहीं दूसरी ओर ये जुआरी ताश की बाजी लगाते हुए क्रिकेट जैसे खेल को शर्मसार कर रहे हैं।

देहरादून में उत्तराखंड के प्रतिष्ठित टूर्नामेंट उत्तराखंड गोल्ड कप का आयोजन 17 मई से चल रहा है। इसमें देश भर से 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। टूर्नामेंट शहर के बीचों बीच बने रेंजर्स मैदान में खेला जा रहा है। वहीं, इस मैदान में अखिल भारतीय क्रिकेट टूर्नामेंट के साथ-साथ जुआरियों का खेल भी चल रहा है। इससे आयोजक भी वाकिफ नहीं है। 

दरअसल मैदान के किनारे कुछ लोगों का समूह ताश के पत्तों से जुआ खेलता रहता है। इससे खेल भावना को ठेस पहुंच रही है। टूर्नामेंट में देशभर की बड़ी टीमें खेल रही हैं, ऐसे में खुले में जुआ खेल रहे जुआरियों पर खिलाड़ियों की भी नजर पड़ रही है। इससे टूर्नामेंट की छवि धूमिल हो रही है। 

इस पर आयोजन सचिव पीसी वर्मा ने कहा कि इस बात की जानकारी नहीं थी। आज ही इसकी शिकायत पुलिस से की जाएगी, पुलिस के सहयोग से ऐसे लोगों को पकड़ कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अब आयोजन समिति के लोग मैदान पर अपनी पैनी नजर रखेंगे। इसके अलावा रेंजर्स कॉलेज छोर पर बने गेट को बंद रखा जाएगा। इससे शरारती तत्व मैदान के अंदर ना आ सकें।

यह भी पढ़ें: आरआर पाल ने वैली ऐकेडमी को चार विकेट से हराया

यह भी पढ़ें: रोमांचक मुकाबले में अंतिम गेंद पर छक्के के साथ डीएएससीबी दिल्ली जीता

यह भी पढ़ें: गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट: एलडीए लखनऊ और एफसीआइ दिल्ली की जीत

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021