Move to Jagran APP

रोमांचक मुकाबले में अंतिम गेंद पर छक्के के साथ डीएएससीबी दिल्ली जीता

उत्तराखंड गोल्ड कप ग्रुप बी में देना बैंक दिल्ली ने एनई रेलवे गोरखपुर को 117 रनों से हराया। दूसरे मैच में डीएएससीबी के शलभ ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

By Edited By: Published: Mon, 20 May 2019 08:15 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 11:22 AM (IST)
रोमांचक मुकाबले में अंतिम गेंद पर छक्के के साथ डीएएससीबी दिल्ली जीता
रोमांचक मुकाबले में अंतिम गेंद पर छक्के के साथ डीएएससीबी दिल्ली जीता

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड गोल्ड कप ग्रुप बी में देना बैंक दिल्ली ने एनई रेलवे गोरखपुर को 117 रनों से करारी शिकस्त देकर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है। मगर, दूसरा मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। डीएएससीबी दिल्ली व यूपीसीए के बीच अंतिम ओवर तक चले मुकाबले में डीएएससीबी के शलभ ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। 

loksabha election banner

37 वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप में पहला मैच तनुष क्रिकेट एकेडमी में एनई रेलवे गोरखपुर और देना बैंक दिल्ली के बीच मुकाबला हुआ। एनई रेलवे ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। देना बैंक की पारी शुरुआत में अच्छी नहीं रही। शुरू के चार बल्लेबाज महज 36 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। 

इसके बाद मध्यक्रम में आए राहुल 66, वैभव सूद 83, जोंटी सिद्दू 34 और वरुण सूद की नाबाद 37 रनों की पारी की बदौलत टीम ने निर्धारित 40 ओवर में 243 रन बनाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी एनई रेलवे गोरखपुर टीम के शुरुआती बल्लेबाज देना बैंक की आक्रामक गेंदबाजी के सामने कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। मामूली से अंतराल पर एक के बाद एक विकेट गिरने का सिलसिला लगा रहा। 28.4 ओवर में महज 126 रनों के स्कोर पर टीम सिमट गई। प्रवीन सिंह ने सर्वाधिक 24, उपेंद्र यादव ने 21, मनजीत चौधरी ने 23 रन बनाए। गेंदबाजी में देना बैंक के लिए वरुण सूद ने चार व विनय मीना ने तीन विकेट चटकाए।

उधर, रेंजर्स मैदान में खेले गए दूसरे मैच में डीएएससीबी दिल्ली व यूपीसीए के बीच हुई भिड़ंत रोमांचक रही। पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूपीसीए टीम के सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दी। समर्थ सिंह ने 70, समीर चौधरी ने 81 और अंकित चौधरी ने नाबाद 73 रनों की शानदार पारी खेली। 

इस तरह टीम ने निर्धारित 45 ओवर में सात विकेट गंवाकर 344 रन बनाए। जवाब में डीएएससीबी टीम के बल्लेबाजी में शलभ का मुख्य योगदान रहा। शलभ क्रीज पर टिककर लगातार शॉट लगाते रहे। दूसरे छोर से खिलाड़ी मामूली से स्कोर पर पवेलियन लौटते रहे, लेकिन शलभ स्कोर बोर्ड को लगातार आगे बढ़ाते रहे और अंतिम मैच में टीम को जिताने में कामयाब रहे। 

शलभ ने 166 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा दीपक ने 51, नमन शर्मा ने 46 और आरिश आलम ने 34 रनों की पारी खेली। अंतिम गेंद पर जीता डीएएससीबी डीएएससीबी को अंतिम ओवर में 4 रनों की दरकार थी, लेकिन यूपीसीए के लिए मोनिदर मौर्य ने पहली पाच गेंदों पर दो रन देकर एक विकेट झटक लिया। 

इसके चलते डीएएससीबी को अंतिम गेंद पर दो रन की दरकार थी। शानदार फार्म में चल रहे शलभ ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर मुकाबला अपनी टीम के नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें: गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट: एलडीए लखनऊ और एफसीआइ दिल्ली की जीत

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर राहुल तेवतिया ने खेली 196 रनों की 'दर्द भरी' पारी, जानिए क्या हुआ

यह भी पढ़ें: गोल्ड कपः आर्मी स्पो‌र्ट्स बोर्ड और इनकम टैक्स जीते, पढ़िए क्रिकेट की अन्य खबरें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.