देहरादून, जेएनएन। केंद्रीय विद्यालय संगठन की 50वीं राष्ट्रीय बालिका अंडर-14 सुब्रोतो कप में दिल्ली, जयपुर, भोपाल व मुंबई ने जीत से शुरुआत की। अंडर-17 में देहरादून, बंगलुरु, दिल्ली, तिनसुकिया व मुंबई ने जीत से आगाज किया।

केंद्रीय विद्यालय आइएमए में मंगलवार से शुरू हुई प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर मनीष मैठाणी ने अंडर-14 वर्ग की प्रतियोगिता से किया। पहले मैच में दिल्ली ने पटना को 1-0 से हराया। दिल्ली की अभिनंदना ने विजयी गोल दागा। 

दूसरे मैच में भोपाल ने चेन्नई को 1-0 से हराया। तीसरे मैच में जयपुर ने आगरा को 1-0 से हराया। डिम्पल चौधरी ने गोल दागा। चौथे मैच में मुंबई ने बंगलुरु को 2-0 से शिकस्त दी। विजेता टीम के लिए प्रगति व निलिषा ने गोल किए। 

इसके बाद अंडर-17 प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि हेड ऐकेडमिक डिपार्टमेंट, आइएमए ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर किया। पहले मैच में देहरादून ने रांची संभाग को 2-0 से पराजित किया। देहरादून के लिए बीरु व इशिका ने गोल किए। 

दूसरे मैच में बंगलुरु ने लखनऊ संभाग को 2-0 से हराया। बंगलुरु के लिए त्रिलोकिनी व धनलक्ष्मी ने एक-एक गोल किया। हैदराबाद व जयपुर के बीच खेला गया तीसरा मैच गोलरहित ड्रा रहा। चौथे मैच में मुंबई ने एर्नाकुलम संभाग को 3-1 से हराया। मुंबई के लिए वसुंधरा, प्रतीक्षा व सारिका और एर्नाकुलम के लिए श्री लक्ष्मी ने गोल दागा। 

पांचवें मैच में दिल्ली ने पटना संभाग को 7-0 से एकतरफा हराया। छठे मैच में तिनसुकिया ने चेन्नई को 6-0 से करारी शिकस्त दी। सातवें मैच में आगरा ने चंडीगढ़ संभाग को 2-0 से हराया। इस दौरान विद्यालय की प्रधानाचार्य ज्योति पांडे, विद्यालय के नामित अध्यक्ष आल्विन अगस्टिन, सहायक आयुक्त केविएस मुख्यालय ताजुद्दीन शेख, प्रभारी उपायुक्त केविएस देहरादून संभाग विनोद कुमार पांडे, विद्यालय के उप प्रधानाचार्य संदीप त्यागी, डीएम लखेड़ा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: गोल्ड कप में ए एंड एस कोलकाता और एयर इंडिया क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

यह भी पढ़ें: गोल्ड कप में एयर इंडिया दिल्ली की लगातार दूसरी जीत

यह भी पढ़ें: दून स्टार ऐकेडमी ने वैली ऐकेडमी को 24 रन से हराया

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021