Move to Jagran APP

गोल्ड कप में ए एंड एस कोलकाता और एयर इंडिया क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

37वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में ए एंड एस कोलकाता ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को तीन विकेट से और इनकम टैक्स ने एयर इंडिया को 41 रन से हराया।

By Edited By: Published: Tue, 28 May 2019 07:49 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2019 12:18 PM (IST)
गोल्ड कप में ए एंड एस कोलकाता और एयर इंडिया क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
गोल्ड कप में ए एंड एस कोलकाता और एयर इंडिया क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

देहरादून, जेएनएन। 37वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में ए एंड एस कोलकाता ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को तीन विकेट से और इनकम टैक्स ने एयर इंडिया को 41 रन से हराया। ए एंड एस कोलकाता और एयर इंडिया ने अंकों के आधार पर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

loksabha election banner

देहरादून में चल रहे ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में दो मुकाबले खेले गए। रेंजर्स मैदान में पहला मैच ए एंड एस कोलकाता और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के बीच खेला गया। इसमें क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। 

पहले खेलते हुए टीम ने निर्धारित 45 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 281 रन बनाए। टीम के लिए तनुष ने सर्वाधिक 98, भानू प्रताप सिंह ने 51, कार्तिक जोशी व मयंक मिश्रा ने 42-42 रन की पारी खेली। कोलकाता के लिए प्रकाश राय ने चार व अरुण ने दो विकेट चटकाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ए एंड एस कोलकाता की टीम ने सौरभ तिवारी 95 व नजीम की 52 रन की पारी से मुकाबले को 44.4 ओवर में ही 285 रन बनाकर मुकाबले को तीन विकेट से जीत लिया। टीम के लिए अलोक शर्मा ने 38 व अरूण ने 31 रन की पारी खेली। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के लिए अग्रिम तिवारी ने दो विकेट चटकाए। 

दूसरा मुकाबला तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में इनकम टैक्स और एयर इंडिया के बीच खेला गया। इसमें इनकम टैक्स ने पहले खेलते हुए 44.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 274 रन बनाए। टीम के लिए एम प्रभु ने 75, एम कौशिक गांधी ने 61 व आनंद ने 54 रन बनाए। एयर इंडिया के लिए गौरव व विजन ने तीन-तीन विकेट झटके। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी एयर इंडिया की टीम ने कमजोर शुरुआत के चलते 41 ओवर में 233 रनों पर सिमट गई। टीम के लिए रोहन राठी ने नाबाद 93, व रोहित प्रकाश ने 32 रन बनाए। इनकम टैक्स के लिए सुरेश बाबू, सुरेश कुमार व जे कौशिक ने दो-दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: गोल्ड कप में एयर इंडिया दिल्ली की लगातार दूसरी जीत

यह भी पढ़ें: दून स्टार ऐकेडमी ने वैली ऐकेडमी को 24 रन से हराया

यह भी पढ़ें: गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट, इनकम टैक्स और एयर इंडिया को मिली जीत

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.